Home / भारत / ज़नसोलर ने ‘बाबा का ढाबा’ को किया बिजली बिल से मुक्त

ज़नसोलर ने ‘बाबा का ढाबा’ को किया बिजली बिल से मुक्त

बाबा का ढाबा जो रातों रात सोशल मीडिया की मदद से मशहूर हुआ. जिसके बाद हर कोई उनकी मदद के लिए आगे आया. इसी पहल में ज़नसोलर ने भी बाबा का ढाबा मालिक (कांता प्रसाद) के ढाबे पर 50W के सोलर पैनल के साथ चार्ज कंट्रोलर और 20Ah बैटरी का सेट इंस्टाल किया.

ज़नसोलर(अपना सोलर) ने बाबा से खास मुलाकात की और उनके छोटे से ढ़ाबे को रोशन करने के लिए सोलर पैनल इंस्टाल किया, ताकि बाबा (कांता प्रसाद) बिजली की अपनी छोटी-छोटी जरूरतों को बिना किसी खर्चे के पूरा कर सके. इस 50W के सोलर पैनल के जरिए वह ढाबे पर एक लाइट या बल्ब के साथ अपना मोबाइल चार्जिंग जैसी जरूरतों को पूरा कर सकेंगे. इससे लाइट जाने या रात में भी वह अपनी सेवाए लोगों को दे पाएंगे.

बाबा का ढाबा पर ज़नसोलर के फाउंडर और CEO प्राणेश चौधरी  ने कहा “हमने देखा कि ढ़ाबे पर काफी भीड़ आ रही है, लेकिन किसी ने भी सबसे बुनियादी जरुरत पर ध्यान नहीं दिया. वहां पर बिजली समस्या भी थी.  एक छोटा सा ढाबा चलाने वाला अपनी रोज़मर्रा की जरूरतें पूरी करेगा या बिजली बिल भरेगा. इसी बात को ध्यान में रखते हुए हमने उन्हें आने वाले 25  वर्षों तक बिजली बिल से राहत दिलाने की कोशिश की है.”

यह सोलर पैनल बाबा का ढाबा के साथ 25 सालों तक बिना किसी रुकावट के चलता रहेगा और उन्हें बिना किसी खर्चे के फ्री इलेक्ट्रिसिटी देता रहेगा. गौरतलब है कि बाबा का ढाबा अपनी दंगी हालत और खाना न बिक पाने के कारण सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसके बाद कई लोग उनकी मदद को आगे आए और उनके ढ़ाबे पर काफी भीड़ देखीं गई. बाबा अब पहले से ज्यादा सुबह-शाम काम कर रहे है, इसी बात को ध्यान में रखते हुए उनकी बिजली के खर्चे को समाप्त करने के लिए ज़नसोलर ने उनके ढ़ाबे पर यह सोलर पैनल स्टाल किया.

ज्ञात हो कि ज़नसोलर आम आदमी के बिजली बिल को ख़त्म करने के लिए सोलर पैनल बनाने के लिए जाना जाता है. ज़नसोलर के सभी प्रोडक्ट को आप अपनी जरुरत के मुताबिक नज़दीकी इलेक्ट्रॉनिक दुकान या ऑनलाइन ख़रीद सकते है. सरकार भी सोलर प्रोडक्ट की महत्वता को समझते हुए इन प्रोडक्ट्स पर सब्सिडी दें रही है. अगर आप-अपने आस-पास के किसी स्ट्रीट दुकानदार को सोलर पैनल से समर्थ बनाना चाहते है तो, हमें इस नंबर पर मिस कॉल दें +91 7303470099

Loading...