Thursday , November 21 2019
Home / लाइफस्टाइल / अगर पाना चाहते हैं गुलाबी और मुलायम गाल तो अपनाए ये ब्यूटी टिप

अगर पाना चाहते हैं गुलाबी और मुलायम गाल तो अपनाए ये ब्यूटी टिप

चेहरे का महत्वपूर्ण अंग है गाल। अगर गाल गुलाबी हो तो फिर कहना ही क्या है? आजकल हर लड़कियां गुलाबी गाल करने के लिए नए-नए जतन करती है, लेकिन फिर भी गाल गुलाबी नहीं हो पाते है। पिचके हुए आभाहीन गाल होने पर चेहरे में कोई आकर्षण नहीं होता। देखने वाला प्रभावित नहीं हो पाता या मुग्ध नहीं होता है। गाल चेहरे को ही नहीं बल्कि पूरी पर्सनैलिटी को उभारने का काम करते हैं। आपके गाल गुलाबी, चिकने और चमकीले नहीं हैं। तो आप सुंदर नहीं हैं। गालों का लुक हॉट, दिलकश बनाना चाहती हैं तो चलिए हम आपको कुछ घरेलू टिप्स बताते है, जिन्हे आजमाकर आप गुलाबी गाल पा सकती हैं…

गुलाबजल का करें इस्तेमाल : सोने से पहले फेसवॉश से चेहरा साफ करने के बाद एसपीएफ युक्त मॉयस्चराइजर लगाएं। चेहरा साफ करने के लिए गुलाबजल का इस्तेमाल कीजिए। इससे ताजगी मिलेगी। खीरे का रस या नारियल पानी भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

गालों की सबसे बडी समस्या है झुर्रियां : झुर्रियां गालों के सौंदर्य और चमक को चुरा लेती हैं। रात को दूध की ताजा मलाई में आटा मिलाकर मुंह पर लेप कर लीजिए। कुछ देर तक घर के काम करने के बाद गीले हाथ से चेहरे को खूब मलिए, जिससे मटमैले रेशे गिर जाएं।

ऐसे हटेगी झुरियां : चेहरा धोकर मुंह में ठण्डा पानी भरकर आंखें पर ठंडे पानी के छीटे मारे और चेहरा पोछ लीजिए। इस उपाय से गालों और आंखों के आसपास की भी झुर्रियां मिटती हैं और झाइयां खत्म हो जाती है।

इन चीजों का करें सेवन : गाजर एवं सेब के कद्दूकस किए गए लच्छों को मिलाकर सेवन करने से भी गालों की त्वचा साफ और गुलाबी हो जाती है।

गालों को करें दूध से साफ : रोजाना सुबह-शाम रूई में कच्चा दूध लेकर गालों को साफ कीजिए। इससे रंगत निखर कर गालों की चमक बढ जाती है।

त्वचा का होगा रूखापन दूर : नींबू का रस त्वचा पर लगाने से रूखापन और सफेदी दूर होती है। रूखी त्वचा पर ग्लीसरीन और नींबू जरूर लगाना चाहिए।

Loading...
Loading...