Wednesday , August 21 2019
Home / खेल / आखिर कोच शास्त्री पर क्यों भड़के कोहली?

आखिर कोच शास्त्री पर क्यों भड़के कोहली?

न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल के रोमांचक मुकाबले में भारत को 18 रन से हरा दिया। इस हार के साथ भारत का वर्ल्ड कप का सफर भी खत्म हो गया। न्यूजीलैंड के 240 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए जब भारतीय खिलाड़ी मैदान में उतरे तो 5 ओवरों में ही विकेटों की झड़ी लग गई थी।

भारतीय टीम भारी दबाव में थी। न्यूजीलैंड के गेंदबाज पहले 10 ओवर में ही भारत के 4 विकेट झटक हावी हो गए थे। विराट कोहली, रोहित शर्मा और के एल राहुल को सिर्फ एक रन पर ही आउट कर दिया गया था। विराट कोहली के चेहरे पर तनाव साफ नजर आ रहा था। सोशल मीडिया पर कोहली-शास्त्री का एक वीडियो वायरल हो रहा है। दावा हैं कि जब ऋषभ पंत का विकेट गिरा तो कोहली कोच रवि शास्त्री की तरफ मुड़े और गुस्से में कुछ कहा।

पंत को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था हालांकि हार्दिक पंड्या के साथ 47 रनों की साझेदारी के बाद पंत अपना विकेट गंवा बैठे।पंत के आउट होते ही कोहली सीधे शास्त्री के पास पहुंचे और उनसे कुछ बातचीत की। गुस्से में दिख रहे भारतीय कप्तान और कोच के बीच चर्चा का यह पल कैद हो गया। भारत ने नंबर पांच पर बल्लेबाजी के लिए दिनेश कार्तिक को भेजा जबकि सबसे अनुभवी बल्लेबाज धोनी अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। सौरव गांगुली ने भी इसे लेकर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि जल्दी-जल्दी विकेट खोने के बाद धोनी को खेलने के लिए क्यों नहीं भेजा गया।

आखिरकार धोनी को नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया लेकिन वे भारत को जीत नहीं दिला सके। कप्तान विराट कोहली ने रवि शास्त्री के साथ बहस होने के दावे को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा ‘मैंने पूछ रहा था कि इस स्थिति से आगे जाने की क्या रणनीति है। ‘

Loading...
Loading...