Saturday , September 25 2021
Breaking News
Home / भारत / ट्विटर द्वारा नए नियमों को मानने पर केंद्र ने क्या कहा..

ट्विटर द्वारा नए नियमों को मानने पर केंद्र ने क्या कहा..

लंबे तकरार के बाद अब ट्विटर ने भी केंद्र सरकार के नए आईटी नियमों को मानने का फैसला कर लिया हैं। सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट को ट्विटर की तरफ से कहा गया कि उसने आईटी रूल्स, 2021 को लागू कर लिया है और भारत में एक स्थानीय अधिकारी नियुक्ति भी 28 मई से कर दी है, जो स्थानीय शिकायतों का निपटारा करेगा। अभी भी, चाहे ट्विटर इन नियमों को लागू करने की बात कर रहा है लेकिन केंद्र सरकार ने इस बात को निराधार बताया है।

बता दे केंद्र सरकार ने नए सूचना प्रौद्योगिकी नियमों का पालन नहीं करने को लेकर ट्विटर के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में बीते हफ्ते याचिका दायर की थी। जिसमें ट्विटर को तत्काल प्रभाव से सरकार द्वारा जारी नियमों का पालन करने का आदेश जारी करने की मांग की गई थी।

याचिका में केंद्र सरकार ने कहा था कि इसी साल 25 फरवरी को नए सूचना प्रौद्योगिकी नियमों को जारी करते हुए ट्विटर सहित सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को इन्हें तीन महीने के अंदर लागू करने के आदेश जारी किये थे। लेकिन ट्विटर ने समय पर शिकायतों के निवारण के लिए स्थानीय शिकायत अधिकारी नियुक्त नहीं किया। याद दिला दे सूचना प्रौद्योगिकी नियम 2021 को सरकार ने 25 फरवरी, 2021 को अधिसूचित किया था।

यह भी पढ़े:

लोपामुद्रा दास अपनी सिरीज ‘महारानी’ में चैलेंजिंग रोल निभती नज़र आई