Breaking News
Home / खेल / आस्ट्रेलिया में 1000 रन पुरे करने से चंद कदम दूर है विराट कोहली

आस्ट्रेलिया में 1000 रन पुरे करने से चंद कदम दूर है विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आस्ट्रेलिया में अपने 1000 टेस्ट रन पूरे करने से अब सिर्फ आठ रन दूर हैं और छह दिसंबर से एडिलेड ओवल में शुरू होने वाले पहले क्रिकेट टेस्ट में वह इस कामयाबी को हासिल करने के साथ पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर के क्लब में शामिल हो जाएंगे।

आपको बता दे की विराट के आस्ट्रेलिया में खेले गये आठ टेस्ट मैचों में 992 रन हैं जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 169 रन है जो उन्होंने मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड पर वर्ष 2014 में बनाया था। विराट ने आस्ट्रेलिया में अब तक पांच टेस्ट शतक और दो अर्धशतक बनाये हैं। भारतीय कप्तान आस्ट्रेलिया में 1000 टेस्ट रन पूरे करने के साथ ही पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाजों की भी श्रेणी में शामिल हो जाएंगे।

जो आस्ट्रेलियाई धरती पर एक हजार रनों का आंकड़ा पार कर चुके हैं। इस सूची में सचिन 1809 रनों के साथ सबसे आगे हैं जबकि लक्ष्मण के नाम 1236 रन और द्रविड़ के नाम 1143 रन हैं। नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज एवं कप्तान विराट की अगुवाई में भारतीय टीम पहली बार आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीत्र जीतने के लक्ष्य के साथ उतर रही है।

Loading...
Loading...