Home / भारत / उद्धव सरकार पर लगा बड़ा आरोप: लॉकडाउन के उल्लंघन के लिए वीआईपी ट्रीटमेंट का मामला आया सामने

उद्धव सरकार पर लगा बड़ा आरोप: लॉकडाउन के उल्लंघन के लिए वीआईपी ट्रीटमेंट का मामला आया सामने

महारष्ट्र में लॉकडाउन के उल्लंघन का बड़ा मामला सामने आया है। इसके बाद से उद्धव सरकार पर बड़े आरोप लग रहे हैं तथा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

लॉकडाउन के दौरान वधावन बंधु महारष्ट्र सरकार की तरफ से परमिशन मिलने पर महाबलेश्वर घूमने गए थे। जब वधावन परिवार से महाबलेश्वर आने का कारण पूछा गया तो उन्होंने एक चिट्ठी दिखाइए। चिट्ठी महाराष्ट्र के प्रिंसिपल सेक्रेटरी अमिताभ गुप्ता की थी, जो 8 अप्रैल को जारी की गई थी। इसमें लिखा हुआ है कि वधावन परिवार उनके जान पहचान वाले हैं। वह किसी भी परिवारिक इमरजेंसी की वजह से महाबलेश्वर जा रहे हैं। उन्हें जाने दिया जाए लेकिन जब पुलिस फॉर्म हाउस पहुंची तो ऐसी कोई भी परिस्थिति उन्हें देखने को नहीं मिली।

आप को बता दें कि दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के प्रमोटर कपिल और धीरज वधवान अपने परिवार के साथ महाबलेश्वर घूमने गए थे। उन्होंने परिवार के साथ लॉक डाउन का नियम तोड़ा। इस केस के बाद प्रशासन को लेकर सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं।

इसी बीच महाराष्ट्र के गृह मंत्रालय से खबर मिली है कि अमिताभ गुप्ता को छुट्टी पर भेज दिया गया है जब तक उनके खिलाफ जांच पूरी नहीं की जाती। महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में इस लापरवाही ने प्रशासन पर ही सबसे बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है।

यह भी पढ़ें:

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए शरीर की रोगप्रतिरोधक शक्ति कैसे बढाएं?