Wednesday , October 23 2019
Breaking News
Home / भारत / लंदन में छिन सकती है विजय माल्या की हवेली, यह है वजह

लंदन में छिन सकती है विजय माल्या की हवेली, यह है वजह

देश के भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की मुश्किलें अत्यधिक बढ़ने वाली हैं। स्विस बैंक UBS एजी ने माल्या, उसकी मां और उसके बेटे को रेजेन्ट पार्क स्थित करोड़ों की हवेली से निकालने के लिए कोर्ट का रुख किया है। आपको बता दे की बैंक ने प्रॉपर्टी पर कब्जे के लिए हाई कोर्ट में अपील की है।

24 अक्टूबर को होगी सुनवाई
खबरों के मुताबिक हवेली को गिरवी रखकर लोन लिया गया था जिसे समय बीत जाने के बाद भी चुकाया नहीं गया है। रोज कैपिटल वेंचर्स लिमिटेड कंपनी, विजय माल्या, उसकी मां ललिता माल्या और बेटे सिद्धार्थ माल्या के खिलाफ इस केस की सुनवाई आगामी 24 अक्टूबर को होगी। रोज कैपिटल वेंचर्स लिमिटेड ने UBS से इस प्रॉपर्टी के ऐवज में तकरीबन 2.04 करोड़ पाउंड (195 करोड़ रुपए) का लोन लिया था।

बैंक ने कोर्ट में की अपील
UBS का यह कहना है कि लोन की समयसीमा खत्म हो जाने के बाद माल्या परिवार से प्रॉपर्टी को खाली करने के लिए कहा गया है लेकिन उसने बाहर जाने से पूर्ण्तः इनकार कर दिया है। इस प्रॉपर्टी को रोज कैपिटल ने 3 अक्टूबर 2005 को लगभग 54 लाख पाउंड (करीब 52 करोड़ रुपए) में खरीदा था। इस प्रॉपर्टी का फ्री होल्ड अधिकार क्राउन एस्टेट के पास है। बैंक ने कोर्ट से बकाया राशि चुकाने और प्रॉपर्टी को खाली करने का आदेश देने की अपील की है। आपको बता दे की बैंक के मुताबिक, 1 सितंबर 2017 तक 198 करोड़ रुपया बकाया था।

Loading...
Loading...