Home / मनोरंजन / विद्या बालन ने शकुंतला देवी की बेटी अनुपमा बनर्जी को सेट पर कर दिया भावुक

विद्या बालन ने शकुंतला देवी की बेटी अनुपमा बनर्जी को सेट पर कर दिया भावुक

अपनी बेमिसाल फिल्मी यात्रा के दौरान कई यादगार किरदारों को निभा चुकी विद्या बालन एक बार फिर दर्शकों को आश्चर्यचकित करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और विशेष रूप से अपने प्रशंसकों के लिए फिल्म निर्माता अनु मेनन की बहुप्रतीक्षित फिल्म, शकुंतला देवी- ह्यूमन कंप्यूटर में शकुंतला देवी की एक और दिलचस्प भूमिका निभाने जा रही हैं!

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स प्रोडक्शंस (एसपीएन प्रोडक्शंस) जो कि सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएन) का एक फिल्म डिविजन है, ने अबुंदंतिया एंटरटेनमेंट के साथ हाल ही में एक बायोपिक के पहले टीजर की घोषणा की है, जो शकुंतला देवी की पौराणिक और प्रेरक कहानी को जीवंत करता है, जिसे ‘द ह्यूमन‘ के नाम से जाना जाता है।

विद्या बालन की विशेषता वाले पहले टीजर को दर्शकों से विनम्र प्रतिक्रिया मिली है, जिसमें उन्होंने विद्या बालन को एकदम अनोखे अंदाज में देखा है, और जो उनके रोमांच को कम नहीं होने दे सकता।

दिलचस्प बात यह है कि हाल ही में लंदन में फ्लोर पर गयी इस फिल्म के सेट पर एक विशेष मेहमान को देखा गया था। यह और कोई नहीं बल्कि शकुंतला देवी की बेटी अनुपमा बनर्जी थी, जिन्होंने फिल्म के लिए अपनी मुहरत ताली दी थी।

अनुपमा, जो लंदन में रहती हैं, विद्या को अपनी दिवंगत मां शकुंतला देवी के लुक में देखकर काफी रोमांचित और भावुक हो गईं। उन्होंने विद्या की तारीफ करते हुए कहा कि विद्या ने अपने किरदार को इतनी अच्छी तरह निभाया है कि यह तुरंत उन्हें अपनी मां की याद दिलाता है। अनुपमा के साथ उनके पति अजय अभय कुमार और बेटी नैना भी मौजूद थीं।

जो लोग शकुंतला देवी के बारे में नहीं जानते हैं, उन्होंने बहुत कम उम्र में अविश्वसनीय रूप से अपनी कैलकुलेशन की प्रतिभा के तूफान से दुनिया को रूबरू कराया। कोई औपचारिक शिक्षा न होने के बावजूद, उन्होंने वैश्विक स्तर पर ‘गणित प्रतिभा‘ के रूप में अपने लिए एक नाम बनाया। उनके नाम महान गणितीय कौशल का एक गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज है।

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क प्रोडक्शंस और विक्रम मल्होत्रा द्वारा निर्मित और अनु मेनन द्वारा निर्देशित, शकुंतला देवी 2020 की गर्मियों में दुनियाभर में रिलीज होगी।

Loading...
Loading...