Home / लेटेस्ट न्यूज़ / उषा ने लांच किया एंटी-बैक्टीरियल स्टरलाइजेशन सिस्टम वाला वाटर हीटर, जानिए इसके खास फीचर्स

उषा ने लांच किया एंटी-बैक्टीरियल स्टरलाइजेशन सिस्टम वाला वाटर हीटर, जानिए इसके खास फीचर्स

भारत की अग्रणी कंज्यूमर ड्यूरैबल्स कंपनी उषा ने वाटर हीटर्स की अपनी नई रेन्ज लॉन्‍च की है। इसमें एक्वेरा सीरीज, एक्वा टाइड और एक्वा होरिज़ोन शामिल हैं। ये नये वाटर हीटर खूबसूरत हैं और इन्‍हें आकर्षक आकारों में पेश किया गया है। इन्‍हें हर तरह के बाथरूम में फिट किया जा सकता है। ये आपके बाथरूम को स्‍टाइलिश बनाने के साथ ही उसे पहले से ज्‍यादा सुविधाजनक भी बना देते हैं।

उषा की वाटर हीटर्स की नई रेन्ज में इनोवेटिव हीटिंग टेक्नोलॉजी, वेदर-प्रूफ कोटिंग और अत्याधुनिक ग्लास इनैमल लाइनिंग है, जो उपकरण में जंग लगने से बचाती है और उसे ज्‍यादा टिकाऊ बनाती है। इसके फीचर्स में एंटी-बैक्टीरियल स्टरलाइजेशन सिस्टम शामिल है, जो बैक्टीरिया को एकत्र होने से रोकता है और बिल्‍कुल शुद्ध गर्म पानी उपलब्‍ध कराता है। इसमें एक टेम्परेचर सेंसर भी लगा है, जो हीटर को ओवरहीटिंग से बचाता है। इसके साथ ही इसमें मौजूद ऑटोमेटिक कट ऑफ सुनिश्चित करता है कि हीटिंग रेन्ज सेट तापमान से ज्यादा न हो और इस प्रकार यह बिजली बचाने में भी मदद करता है।

क्‍यूबॉइड आकार वाली उषा एक्वेरा वाटर हीटर सीरीज को दो वैरियेन्ट्स में पेश किया गया है- एक्वेरा और एक्वेरा डीजी। इन वाटर हीटर्स में सुविधा और स्टाइल का बेजोड़ मेल देखने को मिलता है। ये बीईई 5-स्टार रेटेड और बिजली बचाने वाले वाटर हीटर्स तेज हीटिंग के लिये व्हर्ल फ्लो टेक्नोलॉजी और परफॉर्मेंस बेस्ड हीट टेक्नोलॉजी से युक्‍त है, जो 20 प्रतिशत ज्यादा गर्म पानी देती है। इसके अलावा, इन वाटर हीटर्स का कैपिलरी टाइप थर्मोस्टेट तापमान के सेट लिमिट से ज्यादा होने पर बिजली काट देता है। हाई-ग्रेड सुपीरियर पीयूएफ इंसुलेशन हीट का नुकसान कम करता है और हेवी-ड्यूटी मैग्नीशियम एनोड जंग लगने से बचाती है। 

एक्वा टाइडएक्वेरा डीजी एक स्मार्ट वाटर हीटर है, जिसमें डिजिटल टेम्परेचर सेटिंग डिस्प्ले और 80 डिग्री पर एंटी-बैक्टीरियल फंक्शन है। इसका अर्थ-लीकेज सर्किट ब्रेकर (ईएलसीबी) बिजली के झटके और रिसाव से सुरक्षा देता है।

एक्वा टाइड वाटर हीटर एक डिजिटल टेम्परेचर कंट्रोल स्टोरेज वाटर हीटर है। इसमें एक सेल्फ-लर्निंग इंटेलिजेंस फीचर है, जो एक अवधि में आपके द्वारा किए गए तापमान के उपयोग का अंदाजा लगा लेता है और गर्म होने वाले पानी का तापमान ऑटोमेटिक तरीके से सेट कर देता है। इसका इको फंक्शन बिजली बचाता है और एरर कोड डिस्प्ले फंक्शन अलर्ट देता है। बिजली बचाने वाला यह बीईई 5-स्टार रेटेड उत्पाद इंटेलिवाल्व से युक्त है, जो तापमान के लिमिट से ज्यादा होने पर दबाव छोड़ता है और पानी का बैकफ्लो रोकता है। इसका प्रोग्राम मेमोरी फंक्शन बिजली बीच में ही कट जाने पर पिछली सेटिंग को बनाये रखता है।

 एक्‍वा होरिज़ोन

एक्वा होरिज़ोन एक स्मार्ट वाटर हीटर है, जो छोटे होरिज़ोंटल माउंटिंग स्पेसेस के लिये उपयुक्त है और बिजली बचाने के लिये इसमें एसएस 316 हीटिंग एलीमेन्ट है। आदर्श होरिज़ोंटल माउंटिंग के लिये 310 एमएम व्‍यास  वाली सुपर स्लिम एबीएस डिजाइन, तेज हीटिंग और बिजली बचाने के लिये व्हर्ल फ्लो टेक्नोलॉजी और जंग लगने से रोकने वाला लिक्विड इनैमल कोटेड इनलेट /आउटलेट पाइप जैसे फीचर्स के साथ यह उन लोगों के लिये एक आदर्श पसंद है, जो बिजली बचाने वाले स्मार्ट वाटर हीटर्स चाहते हैं।

उषा की नवीनतम वाटर हीटर रेन्ज बिजली बचाती है और इसकी कीमत भी काफी किफायती है। नये लॉन्च किये गये उत्पादों पर टैंक के लिये 8 साल, एलीमेन्ट के लिये 3 साल और उत्पाद के लिये 2  साल की वारंटी दी गई है। उषा द्वारा इनका इंस्टालेशन मुफ्त में किया जाता है।

अधिक जानकारी के लिये कृपया www.ushawaterheaters.com देखें।

यह भी पढ़ें:

ज़नसोलर ने ‘बाबा का ढाबा’ को किया बिजली बिल से मुक्त

Loading...