Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / टूथपेस्ट का प्रयोग आप कर सकते हैं इन कामों में भी

टूथपेस्ट का प्रयोग आप कर सकते हैं इन कामों में भी

टूथपेस्ट दांतों को चमकाने का काम करता है। लेकिन आपको पता है ये दांत के अलावा कई और चीजों को चमकाने का काम करता है। चेहरे से लेकर नाखून और मुंहासे से लेकर ब्लैकहेड्स के साथ ही ये कपड़ों पर पड़े दाग और दीवारों पर पड़े दाग और गड्ढे को भी भर देता है।

ब्लैकहैड्स और व्हाइटहैड्स को दूर करने के लिए टूथपेस्ट लगाएं और सूखने के बाद इसे गीले कपड़े से साफ करें। ब्लैकहैड्स और व्हाइटहैड्स साफ हो जाएगें।

आंखों के नीचे काले घेरे को कम करने का काम भी टूथपेस्ट करता है। डार्क सर्कल पर आप पेस्ट की पतली लेयर लगा लें। इस दौरान आंखों को बंद रखें । सूखने पर इसे गीले कॉटन से साफ कर दें। रगड़ें नहीं।

पेस्ट को नाखूनों को हल्के हाथों से रगड़ें। इससे नाखूनों का पीलापन दूर हो जाएगा।

चश्मे की गंदगी साफ करने के लिए उस पर भी टूथपेस्ट लगाएं और उसे कॉटन से अच्छी तरह साफ करें और फिर पानी से धो लें।

दीवारों पर टूथपेस्ट लगाएं और फिर गीले कपड़े से साफ करें जिससे निशान हट जाएंगे।

कपड़ों में लगे दाग पर थोड़ा-सा टूथपेस्ट लगाएं और थोड़ी देर के लिए छोड़ दें। इसके बाद उस कपड़े को ठंडे पानी से धो लें। दाग निकल जाएगा।

टूथपेस्ट नेल पेंट को हटाने में एक बहुत कारगर उपाय है।

क्रिस्टल और स्टोन गहने बहुत जल्दी अपनी चमक खो देते हैं। इसलिए इन ज्वैलरी पर टूथपेस्ट लगाएं और ब्रश से साफ करें। इससे ज्वैलरी चमक जाएगी।

रसोई का काम करते वक्त या प्याज, लहसुन काटने के बाद हाथों में से बदबू आने लगती है। ऐसे में टूथपेस्ट को हैंडवॉश की तरह इस्तेमाल करें।

कई बार कार्पेट पर चाय या कॉफी गिर जाती है जिससे उन पर दाग पड़ जाते हैं लेकिन कार्पेट को हर बार धोना थोड़ा मुश्किल होता है। दाग पर टूथपेस्ट लगाएं और किसी गीले ब्रश से उस पर रगड़ें। इसके बाद हल्के गीले कपड़े से टूथपेस्ट को साफ करें। दाग निकल जाएगा।

Loading...
Loading...