Thursday , January 28 2021
Home / लाइफस्टाइल / इन कामों के लिए कीजिए बची हुई चायपत्ती का यूज

इन कामों के लिए कीजिए बची हुई चायपत्ती का यूज

बची हुई चायपत्ती को आप यूज करके अपने बालों को काला कर सकते है। वैसे तो चाय का उपयोग हर घर में किया जाता है, जिसको अक्सर एक यूज के बाद फैंक दिया जाता है। जबकि इस चायपत्ती को आप अन्य कई काम ले सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं बची हुई चाय की पत्ती को कैसे यूज लिया जा सकता है।

होगी चोट ठीक : चाय पत्ती को धोकर दुबारा उबाल लीजिए तथा उस पानी से घाव को धोना चाहिए। इससे घाव जल्दी भर जाता है। इसमें एंटी ऑक्सीडेंट तत्व पाए जाते हैं,जो चोट को भरने में कारगर सिद्ध होते है।

बालों के लिए लाभदायक :=चाय पत्ती का पानी बालों के लिए बहुत ही शानदार कंडीशनर का कार्य करता है। इसके लिए चाय पत्ती को धोकर दुबारा उबाल लीजिए तथा इस पानी से अपने बालों को धोना चाहिए, इससे बाल खूबसूरत, चमकदार तथा सिल्की होंगे। इसके पानी से बाल धोने से सफेद नहीं होते।

चमकेगा फर्नीचर : अगर आपके घर का फर्नीचर गंदा हो गया है तो आप उसे  खुबसूरत बना सकते है। आप बची हुई चाय पत्ती की मदद ले सकते है। इसके लिए चाय पत्ती को दुबारा उबाल कर इसके पानी को एक स्प्रे की बोतल में रख लीजिए। अब इस पानी से अपने फर्नीचर की सफाई कीजिए। फर्नीचर चमक उठेंगे।

लीजिए खाद के रुप में यूज : आप बची हुई चाय की पत्ती को अच्छी तरह साफ कर लीजिए तथा इस चाय पत्ती का यूज खाद के रुप में कीजिए।

यह भी पढ़ें:

नपुंसकता दूर करने के लिए एक सफेद प्याज ही काफी है, जानिए कैसे?