Home / लाइफस्टाइल / ऐसे यूज कीजिए पान की पत्तियां, मिलेगी खूबसूरती भरपूर..!

ऐसे यूज कीजिए पान की पत्तियां, मिलेगी खूबसूरती भरपूर..!

इंटरनेट डेस्क। आप पान की पत्तियों का यूज करके खूबसूरत स्किन पा सकते हैं।आप इसका इस्तेमाल खाने के साथ ही अपनी त्वचा की खूबसूरती और अपनी सेहत बनाने के लिए भी कर सकते हैं।

खाने के बाद इसका सेवन भी इसलिए किया जाता है क्योंकि यह पाचन शक्ति को बढ़ाता है। चलिए जानते हैं इसके खूबसूरती के राज के बारे में…

-गर्मी के मौसम में पसीने के कारण से शरीर से बदबू आने लगती है। इनसे छुटकारा पाना चाहते हैं तो नहाने के पानी में पान के पत्तियों का तेल मिला दीजिए। इस पानी से नहाने से आप इस समस्या से तत्काल छुटकारा पा सकते हैं।

चुकंदर का जूस पीएं, ये बीमारियां होगी दूर!

-कान का दर्द असहनीय होता है। पान के पत्ते इस परेशानी में काफी राहत दिलाता है। इसके लिए पान की पत्तियों के तेल में नारियल का तेल मिक्स कीजिए और इसके दो बूंद कानों में डालों। कान के दर्द से राहत मिलेगी।

-आप उबले हुए पानी से आप एक अच्छा माउथ वॉश जेल बना सकते हैं। एक बर्तन में पान के पत्तियों को अच्छे से उबाल लीजिए। इसके पानी को एक बॉटल में स्टोर करके रख लीजिए। आप इस पानी से खाना खाने के बाद कुल्ला कीजिए, इससे खाने के बाद आपके मुंह से आने वाली बदबू दूर होगी।

सेहत के लिए लाभदायक है खीरे का छिलका, जानिए फायदे

-आप ताजी पान की पत्तियों को क्रश करके इसका जूस निकाल लीजिए। इसके जूस में हल्दी मिला लीजिए। अगर आप अपने चेहरे पर के मुंहासों से परेशान हैं तो इस मिश्रण को लगाना चाहिए। यह इस प्राकर के दाग, धब्बों और मुंहासों से छुटकारा दिलाने में मददगार होता है। इसके उबले पानी से आप मुंह भी धो सकते हैं।

Loading...