Breaking News
Home / प्रेस विज्ञप्ति / MEIL द्वारा प्रतिष्ठित लक्ष्मीपुर भूमिगत पम्पिंग स्टेशन शुरू किया

MEIL द्वारा प्रतिष्ठित लक्ष्मीपुर भूमिगत पम्पिंग स्टेशन शुरू किया

परियोजना में निर्बाध जल पम्पिंग सुनिश्चित करने के लिए भंडारण के लिए चार सर्ज पूल हैं। इसके अलावा, टरबाइन पंप, जमीन के नीचे 138 मीटर की गहराई पर लगाए गए हैं। प्रत्येक मोटर पंप का वजन लगभग 2,376 मीट्रिक टन है, जो उन्हें ’मेगा मोटर्स’ नाम देता है।

मेघा इंजीनियरिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एमईआईएल) 30 वर्षों के इस तरह के जटिल और उच्च-छोर इलेक्ट्रो-मैकेनिकल कार्यों में अपनी समृद्ध तकनीकी विशेषज्ञता के साथ इस परियोजना को एक मिशन के रूप में अंजाम दे रहा है, जिसका उद्देश्य समय पर खेतों को पानी पहुंचाना और तेलंगाना  की प्यास बुझाना है।

“हम तेलंगाना के ड्रीम प्रोजेक्ट और दुनिया की सबसे बड़ी लिफ्ट सिंचाई परियोजना, KLIP का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं। यह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ इंजीनियरिंग आपूर्तिकर्ताओं के साथ समन्वय करके और तेलंगाना के सपनों को साकार करने के लिए विश्व स्तरीय तकनीक के साथ निष्पादित करने का एक विशेषाधिकार और जीवन भर का अवसर रहा है। मुख्यमंत्री श्री के चंद्रशेखर राव के पर्यवेक्षण और दृढ़ संकल्प ने हमारी टीम को समय पर परियोजना को पूरा करने के लिए प्रेरित किया।” श्री रेड्डी ने रिकॉर्ड-सेटिंग पंपिंग स्टेशन के बारे में पूछे जाने पर कहा ।

विश्व के सबसे बड़े पम्पहाउस के बारे में विस्तार से जानने के लिए, KLIP  की फैक्ट शीट पर जाएं ।

स्रोत: DIGPU

Loading...
Loading...