Saturday , September 19 2020
Home / खेल / ट्रेंट बोल्ट के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज

ट्रेंट बोल्ट के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज

दिग्गज तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट(34 रन पर सात विकेट) की कातिलाना गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने शनिवार को दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 204 रन के करारी शिकस्त देकर 2-0 से वनडे सीरीज पर अपने नाम कर ली।

वेस्टइंडीज ने करो या मरो के इस मैच में टॉस जीतकर मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया जो सिरे से पूरी तरह गलत साबित हुआ और न्यूजीलैंड ने हैनरी निकोल्स और टॉड एस्ले के बीच छठे विकेट के लिए हुई 130 रन की जबरदस्त साझेदारी से निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट पर 325 रन का विशाल स्कोर बना डाला।

आपको बता दे की इस बड़े लक्ष्य के जवाब में विडीज टीम 28 ओवर में सिर्फ 121 रन पर ही ऑल आउट हो गई। निकोल्स ने सर्वाधिक नाबाद 83 और एस्ले ने 49 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया। वहीं वार्कर ने 58 और रोस टेलर ने 57 रन का योगदान दिया।

वेस्टइंडीज की खराब बल्लेबाजी का अंदाजा इसी से हो जाता है कि शाई होप 23 रन और एश्ले नर्स 27 रन बनाकर टीम की तरफ से सबसे बड़े स्कोरर रहे। न्यूजीलैंड की तरफ से बोल्ट ने 10 ओवर में 34 रन देकर सर्वाधिक सात विकेट निकाले जो उनके कॅरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है। लॉकी फग्यूर्सन ने 17 रन देकर तीन शानदार विकेट हासिल किए।

12 मार्च से खेली जाएगी भारत-ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच सीरीज़

Loading...