Thursday , October 28 2021
Home / भारत / TMC को नहीं मिल रही त्रिपुरा में चुनावी प्रचार की अनुमति

TMC को नहीं मिल रही त्रिपुरा में चुनावी प्रचार की अनुमति

पश्चिम बंगाल में चुनावों से पहले भाजपा को टीएमसी शासित राज्य में काफ़ी तकलीफ़ों का सामना करना पड़ा था वहीं अब भाजपा शासित त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) को चुनाव से पहले प्रचार करने में तकलीफ़ों का सामना करना पद रहा है। टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी को रैली की अनुमति नहीं मिल सकी। यह तीसरी बार है जब उनको अनुमति नहीं दी गई, इससे पहले 15 और 16 सितंबर को त्रिपुरा पुलिस ने अनुमति देने से इनकार कर दिया था।

इसके बाद टीएमसी ने अपने कार्यक्रम को 21 सितंबर को पुनर्निर्धारित किया और अनुमति मांगी। लेकिन उन्हें 19 सितंबर तक अधिकारियों से जवाब नहीं मिला इसलिए पार्टी ने अदालत जाने का फैसला किया।

अदालत ने उस मामले की सुनवाई की लेकिन त्रिपुरा सरकार ने 4 नवंबर तक निषेधाज्ञा लागू कर दी। त्रिपुरा की अदालत ने भी सरकार के रुख में हस्तक्षेप नहीं किया।
टीएमसी के वकील बिस्वजीत देव ने कहा, ‘यह पूरी तरह से राजनीति है। हमारे अदालत जाने के बाद ही उन्होंने यह निषेधाज्ञा लागू की। यह अभूतपूर्व है।”

मिलीं जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि अभिषेक बनर्जी अपनी योजनाओं पर कायम रहेंगे और बुधवार को त्रिपुरा जाएंगे। वह लोगों से मुलाकात करेंगे और वहां प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। भाजपा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रशासन कोविड की स्थिति को देखते हुए इस तरह के आदेश लेकर आया है।

दूसरी ओर टीएमसी कह रही है कि त्रिपुरा सरकार डरी हुई है और ट्वीट करते हुए कहा, “यह बिल्कुल चौंकाने वाला है कि अचानक राज्य की भाजपा सरकार। COVID की याद दिला दी है! पिछले कुछ दिनों में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब द्वारा आयोजित असंख्य घटनाओं के बारे में क्या? क्या उन्होंने मास्क पहना था? क्या उन्हें तब COVID की चिंता थी? या वह सिर्फ अभिषेक बनर्जी से डरते हैं?”

– एजेंसी/न्यूज़ हेल्पलाइन