Breaking News
Home / भारत / तीन नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ में किया आत्मसमर्पण, 5 गिरफ्तार

तीन नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ में किया आत्मसमर्पण, 5 गिरफ्तार

दंतेवाड़ा जिले में तीन नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है।छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में गश्ती दलों ने पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया है इनके पास से सुतली बम, फटाका व दस नग लोहे का स्पाइक जप्त किया गया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार बीजापुर के पामेड़ थाने से जिला बल व 204 कोबरा बटालियन की टीम ने ग्राम महेंदीगुड़ा, आमपुर व उड़तामल्ला के जंगल में समैया सवलम, बामन कोवासी, पोडिय़ाम किस्टैया उर्फ कृष्णा व माड़वी रामा को गिरफ्तार किया है।

जांच में पता चला कि सभी लोग 12 फरवरी 2019 को ग्राम जीड़पल्ली में पुलिस पार्टी पर हत्या करने व हथियार लूटने आइइडी ब्लास्ट व फायरिंग करने की घटना में शामिल थे।साथ ही 19 मार्च 2019 को ग्राम बटेलंगा में पुलिस पार्टी पर हत्या की नीयत से हमला करने, ब्लास्ट करने में भी शामिल थे।

वही नैमेड़ में सीआरपीएफ 222 बटालियन के जवानों ने बेरूदी नदी के पास आयतू राम निवासी लोकामपारा घुमरा थाना नैमेड़ को गिरफ्तार किया, वह 12 अप्रैल 2021 को मिगनाचल नदी के निर्माणधीन वाटर फिल्टर प्लांट में लगे वाहनों की आगजनी में शामिल था।

दंतेवाड़ा जिले में लोन वर्राटू अभियान के तहत दरभा डिवीजन के मलांगीर एरिया कमेटी के बोधघाट एलजीएस सदस्य टोक्का उर्फ तोलवू व मिलिशिया कमांडर हड़मा कलमू तथा मिलिशिया सदस्य अर्जुन फरसा ने आत्मसमर्पण किया, जिसमें टोक्का व हड़मा पर एक एक लाख रूपये का इनाम घोषित था।

यह भी पढ़े-

प्रेंस कॉन्फ्रेंस कर चिराग पासवान ने कहा कि हमारी पार्टी को तोड़ने का प्रयास निरंतर किया जा रहा था