Sunday , September 23 2018
Home / भारत / सभी मोबाइल आपरेटरों की वॉयस और डेटा सेवाओं की गुणवत्ता की जांच के लिए होगा ये काम

सभी मोबाइल आपरेटरों की वॉयस और डेटा सेवाओं की गुणवत्ता की जांच के लिए होगा ये काम

दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने राजधानी दिल्ली में सभी मोबाइल आपरेटरों की वॉयस और डेटा सेवाओं की गुणवत्ता की पूरी तरह जांच के लिए फरवरी मध्य से अभियान चलाने की घोषणा की है।

इस प्रक्रिया को नियामक ने स्वतंत्र परीक्षण अभियान :IDT: का नाम दिया है। 18 दिन तक यह अभियान चलेगा और मार्च के मध्य तक पूरा होगा। कुल मिलाकर जुलाई, 2017 से जून, 2018 के दौरान ट्राई का परीक्षण अभियान तकरीबन 70 शहरों में चलेगा।

ट्राई ने अपने बयान में कहा, ”IDT के तहत ट्राई दिल्ली सेवा क्षेत्र में (गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद शहरों से सहित) फरवरी मध्य से यह अभियान चलाएगा जो मार्च मध्य तक पूरा होगा।’’ बयान में यह कहा गया है कि जांच:परीक्षण अभियान तकरीबन 18 दिन तक चलाया जाएगा। इसके तहत सभी सेवाप्रदाताओं की सेवाओं को पूरी तरह परखा जाएगा। इसमें उनकी प्रदर्शन के मानक पर उनकी वॉयस और डेटा सेवाओं की गुणवत्ता को पूरी तरह जांचा जाएगा।

ट्राई नियमित रूप से तय सेवा गुणवत्ता मानकों पर आपरेटरों के प्रदर्शन की पूरी तरह जांच करता है। अभी तक यह अभियान तकरीबन 33 शहरों में चलाया गया है। 16 शहरों के लिए IDT रिपोर्ट प्रकाशित हो चुकी है। 17 अन्य शहरों के लिए यह रिपोर्ट बहुत जल्द प्रकाशित होगी।

Samsung Galaxy J7 Nxt की कीमत भारत में हुई कम

Loading...
loading...
Loading...