Thursday , October 28 2021
Home / लाइफस्टाइल / अमेरिका में संबंध बनाने को लेकर यह कानून बना पूरी दुनिया में चर्चा का विषय

अमेरिका में संबंध बनाने को लेकर यह कानून बना पूरी दुनिया में चर्चा का विषय

अमेरिका में एक ऐसा कानून आया है, जिसने लोगों की नींद ही उड़ा दी है। दरअसल, यहां अगर पार्टनर की सहमति लिए बिना सेक्स के दौरान कंडोम को हटाया गया तो यह गैरकानूनी होगा। इसके लिए मुकदमा दर्ज करने का भी प्रावधान बनाया गया है। यह कानून अमेरिका के कैलिफोर्निआ में बनाया गया है।

कानून के मुताबिक, बिना सहमति कंडोम निकालने वाले आरोपी पर सिविल कोड के तहत मामला दर्ज किया जा सकेगा। इसमें पीड़ित अपने हर्जाने के लिए आरोपी के खिलाफ मुकदमा दायर कर सकता है। हालांकि इसके आगे अपराधी को और किसी तरह की सजा नहीं दी जा सकती है। गार्सिया ने बताया कि इस कानून को दंड संहिता में होना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्टील्थिंग की वजह से महिलाओं में सेक्स ट्रांसमिटेड डिजीज और प्रेग्नेंसी का खतरा बना रहता है।

ऐसा कानून बनाने वाला कैलिफोर्निया पूरी दुनिया का पहला राज्य बन गया है। इस कानून के बनते ही इस पर बहस भी शुरू हो गई है कि यह कैसे संभव हो पाएगा।

दरअसल, अमेरिका के कैलिफोर्निया में स्टील्थिंग को गैरकानूनी बना दिया गया है। इस कानून के लिए यहां लंबे समय से मांग की जा रही थी। इस कानून के लिए लंबे समय से लड़ाई करने वाली क्रिस्टीना गार्सिया ने विधानसभा में कहा कि हम यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि स्टील्थिंग न केवल अनैतिक है, बल्कि अवैध भी है। डेमोक्रेटिक असेंबली की गार्सिया 2017 से इस तरह के कानून पर जोर दे रही थीं।

यह भी पढ़ें:

ये दो टिप्स, जो दिलाएंगे आपको एसिडिटी से राहत!