Breaking News
Home / खेल / वेस्टइंडीज और बांग्लादेश सिरीज नहीं खेलेंगे यह सात दिग्गज कांगारु खिलाड़ी

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश सिरीज नहीं खेलेंगे यह सात दिग्गज कांगारु खिलाड़ी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने आज वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के लिए अपनी 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर सहित सात ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट सितारों ने इस सीमित ओवरों के दौरे से नाम वापस ले लिया है। पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, झे रिचर्डसन और केन रिचर्डसन ने आगामी दौरों से अपनी वापसी की पुष्टि की है, इसके कुछ दिनों बाद सीए ने अपनी प्रारंभिक टीम में खिलाडीयों की संख्या को बढा कर 29 कर दिया है।
मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने एक बयान में कहा, “हम स्वाभाविक रूप से निराश हैं कि इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सभी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हैं, हालांकि एनएसपी (राष्ट्रीय चयन पैनल) उन लोगों के फैसलों का सम्मान करता है जिन्होंने इस दौरे से बाहर होने का विकल्प चुना है।”
स्टीव स्मिथ कोहनी की चोट के कारण बहार हुए है, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की एक विज्ञप्ति के अनुसार छह अन्य लोगों ने विभिन्न कारणों से इस दौरे के लिए अपना नाम वापिस लेने का अनुरोध किया था। स्टीव स्मिथ कोहनी की चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे और अब इस समय का उपयोग विश्व कप और घरेलू एशेज श्रृंखला से पहले पूरी तरह से ठीक होने के लिए कर सकेंगे। ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को भी नहीं चुना गया है।
ऑस्ट्रेलिया टीम: एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, वेस एगर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स केरी, डैन क्रिश्चियन, जोश हेजलवुड, मोइसेस हेनरिक्स, मिशेल मार्श, बेन मैकडरमोट, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, एश्टन टर्नर , एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड, एडम ज़म्पा।
यह भी पढ़े-