Sunday , September 27 2020
Home / भारत / आज से बदल जायेंगे एलपीजी, जीवन बीमा, एटीएम, और व्हाट्सएप से जुड़े यह नियम!

आज से बदल जायेंगे एलपीजी, जीवन बीमा, एटीएम, और व्हाट्सएप से जुड़े यह नियम!

1 फरवरी 2020 से आम आदमी की लिए बहुत सारे बदलाव होने वाले हैं। जहां पहले से ज्ञात सूचना के अनुसार 1 फरवरी से कई स्मार्टफोन पर व्हाट्सएप अपना सपोर्ट देना बंद कर देगा। तो वही एलपीजी, डाकघर, एटीएम से जुड़े नियमों में भी बदलाव होगा।

व्हाट्सएप के बारे में तो पहले से घोषणा कर दी गई है कि पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम वाले सारे फोन पर व्हाट्सएप अपना सपोर्ट देना आज से बंद कर देगा। इससे करीब 75 लाख से अधिक ग्राहक प्रभावित होंगे।

वही रसोई गैस सिलेंडर के दाम भी आज से बदल जाएंगे। जनवरी में ही सरकार ने गैर सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम को ₹ 19 बढ़ाया था। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बाजार में कच्चे तेल की कीमत बढ़ने से फिर एक बार 1 फरवरी से रसोई गैस कि कीमत बढ़ जाएगी।

डाक विभाग में भी डाकघर में बचत खाता धारकों से मोबाइल नंबर अपडेट करवाने और नई मैग्नेटिक एटीएम कार्ड को ईवीएम चिप वाले कार्ड में बदलने को कहा था। अगर यह आपने अभी तक नहीं किया है तो डाकघर के खाताधारकों के अकाउंट 1 फरवरी से ब्लॉक हो जाएगा। हालांकि कार्ड पूरी तरह से बंद नहीं होगा इसे आगे भी जाकर बदला जा सकता है लेकिन यह काम नहीं करेगा।

वही जीवन बीमा निगम (एलआईसी) इरडा के आदेश पर क़रीब 23 योजनाएं बंद करने वाला है। जीवन आनंद, जीवन लक्ष्य, जीवन तरुण, जीवन उमंग, यूनिट लिंक्ड प्लान और अन्य यह सारे प्लान 1 फरवरी से बंद हो जायेगे।

ग्राउंड रिपोर्ट: कौन जीत रहा है दिल्ली चुनाव में?

Loading...