Home / लाइफस्टाइल / ये हैं आलू के सौन्दर्य राज, अपनाएं ये टिप्स!

ये हैं आलू के सौन्दर्य राज, अपनाएं ये टिप्स!

आलू सदाबहार सब्जियों में से एक है, जो सेहत के साथ सौन्दर्य के लिए भी फायदेमंद होता हैं। वैसे आलू का सेवन हर कोई करता हैं। आलू पौष्टिक तत्वों से भरा होता है।

इसमें सबसे अधिक मात्रा में स्टॉर्च पाया जाता है। जिसे खाने से शरीर में क्षारों की मात्रा बरकरार रहती है। चलिए आपको बताते हैं आलू के सौन्दर्य राज के बारे में, जिस अपनाकर आप खूबसूरत स्किन पा सकते हैं।

ये टिप्स अपनाएं और पाएं अनचाहे बालों से छुटकारा!

-1 चम्मच आलू का रस और दो चम्मच उसमें नींबू का रस, मुल्तानी मिट्टी में मिलाकर पतला घोल तैयार कीजिए, फिर इससे चेहरे पर लगाना चाहिए और सूखने पर चेहरा सादे पानी से धो लीजिए। ये पैक सभी प्रकार के दाग-धब्बों को हटाकर चेहरे को खूबसूरत बनाता हैं।

-आलू में पोटेशियम, सोडा, आयरन, कैल्शियम, विटामिन ए, सी और डी पर्याप्त मात्रा में होता है। आलू के गोलाकर टुकडे आंखों पर रख लीजिए और दस मिनट बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लीजिए। ये प्रक्रिया आंखों की झुर्रियां हटाने में सहायक है।

ये दो टिप्स, जो दिलाएंगे आपको एसिडिटी से राहत!

-चलिए आपको आलू से बालों को मिलने वाले फायदे के बारे में बताते हैं, आप आलू को उबालने के बाद बचे पानी में एक आलू मसलकर बाल धोने से पहले लगा लीजिए। जिससे आपके बाल चमकीले, मुलायम तथा जडों से मजबूत होंगे। सिर में खाज, सफेद होने और गंजापन रूक जाता है।

Loading...
Loading...