Thursday , October 28 2021
Home / भारत / लड़की से शादी का प्रस्ताव लेकर आए युवक को घर वालों ने जिंदा जलाया

लड़की से शादी का प्रस्ताव लेकर आए युवक को घर वालों ने जिंदा जलाया

मध्यप्रदेश के सागर जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना हुई है, जिसमें लड़की से शादी का प्रस्ताव लेकर गए युवक को लड़की के घर वालों ने जिंदा जला दिया। लड़के की मौत अस्पताल मे इलाज के दौरान हो गई। घटना सागर के नारयोली थाना क्षेत्र के सेमरा लहरिया गांव की है।

अपने मृत्युपूर्व बयान में मृतक युवक ने बताया कि वह एक 23 वर्षीय युवती से प्रेम करता था और उससे शादी करना चाहता था। युवक ने पुलिस को दिए गए अपने बयान में बताया कि उसे गुरुवार 16 सितंबर की शाम को युवती के घर से एक फोन आया था और उसे शादी से संबंधित बैठक के लिए महिला के घर आने के लिए कहा गया था। युवक जब महिला के घर पहुंचा तो महिला के परिवार के 4 सदस्यों ने उस पर हमला कर दिया और उस पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। पीड़ित परिवार के सदस्यों को घटना की सूचना मिली तो वे उसे अस्पताल ले गए, जहां पर बुरे तरीके से जलने के कारण कल रात उसकी मौत हो गई।

सागर जिले के एसपी अतुल सिंह ने इस घटना के बारे में बताया कि इलाज के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया। मृतक के बयान व परिजनों के बयान के आधार पर महिला के परिवार के चार सदस्यों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया गया है।

लड़के के बयान के विपरीत युवक के कथित 23 वर्षीय प्रेमिका का बयान आया है। ज्ञात हो कि लड़की भी मामूली रूप से झुलसी हुई है। लड़की ने दावा किया है कि युवक  ने उसके घर पर मिट्टी का तेल डालने के बाद उसे आग लगाने के प्रयास में गलती से आग लगा दी, जबकि उसके परिवार के सदस्यों ने दोनों को बचाने की कोशिश की। हालांकि, पुलिस लड़की के बयान को अपने परिवार को बचाने के लिए दिया गया बयान मान रही है।

यह भी पढ़े- ईशा कोप्पिकर ने मीडिया के साथ एक दिन पहले सेलिब्रेट किया अपना बर्थडे