Breaking News
Home / मनोरंजन / वो अभिनेता जिसने पैसे कमाने के लिए खून भी बेचा, पढ़े इनके संघर्ष की दास्तान

वो अभिनेता जिसने पैसे कमाने के लिए खून भी बेचा, पढ़े इनके संघर्ष की दास्तान

कड़ा संघर्ष ही किसी इंसान को उसके जीवन में सफलता दिलाता है। इसका जीता-जागता उदारहण है हॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता एश्टन कचर की। साल 2014 में फोर्ब्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार्स की लिस्ट में नाम दर्ज करवा चुके एश्टन की सफलता की यह राह आसान नहीं रही हैं। इंटरनेट पर प्रसारित खबर के मुताबिक जब एश्टन मात्र 13 साल के थे तो उनके छोटे भाई का हार्ट ट्रांसप्लांट होना था लेकिन एश्टन को कहीं से भी हार्ट नहीं मिल रहा था।

इस स्तिथि में एश्टन कफी निराश हो गए थे और जिस अस्पताल में उनके भाई का इलाज चल रहा था, वे उसकी छत पर खुदखुशी करने जा पहुंचे। दरअसल , एश्टन को लगा था कि उनकी मौत के बाद उनका हार्ट उनके भाई को लगा दिया जायेगा। इस बात की जानकारी एश्टन ने एक इंटरव्यू में खुद ही दी थी।

एश्टन के जीवन की तकलीफें यही खत्म नहीं हुई। जब वे 16 साल के थे तो उनके माता-पिता का तलाक हो गया और पारिवारिक स्तिथि काफी ज्यादा बिगड़ गई। समस्या इतनी बढ़ गई कि एश्टन को गुजारा करने के लिए और पढ़ाई करने के लिए खून तक बेचना पड़ता था। इसी चक्कर में उन्होंने एक दिन अपने कजिन भाई के साथ अपने स्कूल में घुसकर पैसे चोरी करने का भी प्रयास किया। ऐसी कई मुश्किलों से गुजरने के बाद ही एश्टन तप कर कुंदन बन गए।

आज एश्टन कचर का नाम ही उनकी पहचान और उनके संघर्ष की कहानी बयां करता है। ना सिर्फ लड़कियों के चहेते बल्कि दुनियाभर में हर एज ग्रुप के लोग उनके फैन हैं। मॉडलिंग से करियर की शुरूआत करने वाले एश्टन ने फिल्मों के अलावा टीवी में भी काम किया। आज ना सिर्फ फिल्मों और टीवी से बल्कि कई तरह के स्टार्ट-अप से उनकी कमाई अरबों रुपये में है। एक फोन कंपनी तक ने उन्हें अपना प्रोडक्ट इंजीनियर तक बना रखा है।


यह भी पढ़े: वैक्सीन के लिए BMC ने जारी किया ग्लोबल टेंडर, लेकिन चीन पर लगा दिया प्रतिबंध
यह भी पढ़े: चिकित्सा विशेषज्ञों का दावा: पानी पीने व नदी में नहाने से नहीं फैलता कोरोना संक्रमण