Breaking News
Home / खेल / टीम इंडिया के कोच के लिए रवि शास्त्री के दोबारा पद पर आने की सम्भावना बढ़ी

टीम इंडिया के कोच के लिए रवि शास्त्री के दोबारा पद पर आने की सम्भावना बढ़ी

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पर फैसला आज आ सकता है। कपिल देव की अगुआई वाली तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) आज 6 उम्मीदवारों का इंटरव्यू लेगी। रवि शास्त्री को अपना पद बरकरार रखने की प्रबल संभावना मानी जा रही है।

दावेदारों में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर और श्रीलंका के पूर्व कोच टॉम मूडी के अलावा न्यू जीलैंड और किंग्स इलेवन पंजाब के पूर्व कोच माइक हेसन शामिल हैं। लालचंद राजपूत, मुंबई इंडियंस के पूर्व मुख्य कोच रोबिन सिंह और वेस्ट इंडीज के फिल सिमंस भी दावेदारी पेश कर रहे हैं।

शास्त्री का कोच के रूप में जुड़ने के बाद से रेकॉर्ड काफी अच्छा है। इस दौरान पिछले साल भारत ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीती। टी20 अंतरराष्ट्रीय में तो प्रदर्शन और भी बेहतर रहा जहां भारत ने 36 में से 25 मैचों में जीत दर्ज की। एकदिवसीय में भी भारतीय टीम 60 में से 43 मुकाबले जीतकर हावी रही।

मौजूदा कोच रवि शास्त्री पूर्व भारतीय क्रिकेटर हैं। उन्हें 2017 में अनिल कुंबले के पद से हटने के बाद उन्हें टीम का मुख्य कोच बनाया गया था। उन्हें विराट कोहली का सपॉर्ट है। कपिल पहले ही कह चुके हैं कि कोच पद के लिए समिति को विराट कोहली की राय का सम्मान करना होगा।

Loading...
Loading...