Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / सोते समय इन बातों का अवश्य रखें ध्यान

सोते समय इन बातों का अवश्य रखें ध्यान

हमारे सोने का तरीका और हमारा बेड भी कई तरह की बहुत अच्छी और बुरी बातों का कारण बन सकता है। वास्तु में बेड पर सोने से लिए भी कुछ सामान्य नियम बताए गए हैं, जिनका पालन न करने पर हमें कई तरह की गंभीर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। उन सभी परेशानियों और बीमारियों के बचने के लिए ध्यान रखें ये नियम।

बेड के बीचों-बीच कोई लैम्प, पंखा या इलैक्ट्रानिक उपकरण आदि कतई नहीं होना चाहिए। ऐसे बेड पर सोने वाले का पाचन ज्यादातर खराब रहता है।

घड़ी को कभी भी सिर के नीचे या बेड के पीछे रखकर नहीं सोना चाहिए। घड़ी को बेड के सामने भी नहीं लगाना चाहिए वरना उस बेड पर सोने वाला हमेशा चिन्ता या तनाव में रहता है। घड़ी को बेड के बाएं या दाएं ओर ही लगाना चाहिए।

जिस बेड पर आप सोते हैं, उस पर सिंपल डिजाइन वाले तकिए और चादर रखने चाहिए, ज्यादा डिजाइन वाले या रंग- बिरंगी तकिए और चादरों से बचें।

वास्तु के अनुसार, हमेशा दक्षिण दिशा में सिर और उत्तर दिशा में पैर करके सोना चाहिए ऐसा करने से मनुष्य को गहरी नींद और लम्बी उम्र मिलती है।

रूम में हल्के गुलाबी रंग का प्रकाश होना चाहिए जिससे पति व पत्नी में अपसी प्रेम बना रहता है।जिस बेड पर आप सोते हैं, उस पर सिंपल डिजाइन वाले तकिए और चादर रखने चाहिए, ज्यादा डिजाइन वाले या रंग- बिरंगी तकिए और चादरों से बचें।

वास्तु के अनुसार बेडरूम के सामने पैर करके सोना अशुभ होता है।

मोबाइल फ़ोन को अपने पास रखकर न सोये इससे आपको हानि पहुंच सकती हैं।

Loading...
Loading...