Saturday , November 16 2019
Home / भारत / सरकार के 100 दिन पूरे होने पर ये बोले पीएम मोदी

सरकार के 100 दिन पूरे होने पर ये बोले पीएम मोदी

शनिवार को नरेंद्र मोदी ने मुंबई मे नए मेट्रो का शिलान्यास और उदघाटन किया। उस से पहले उन्होने गणपती पूजा भी की , महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उनका स्वागत किया।

एक कार्यकर्म को संबोधित करते हुए मोदी ने अपने भाषण मे कहा की हमारी सरकार को आज 100 दिन पूरे हो गए है और इन 100 दिनों में हमारी सरकार ने कई ऐसे एतिहासिक फैसले लिए है जिन पर देश को और सरकार को गर्व है प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारा देश 5 ट्रिल्यन डॉलर इकॉनमी कि तरफ बढ़ रहा है इसलिए सरकार आने वाले 5 सालों में इनफ्रास्ट्रक्चर पर 100 लाख करोड़ रुपये खर्च करने जा रही है ।

उन्होने कहा कि फडणवीस सरकार ने 5 सालों में एक एक प्रोजेक्ट पर कितनी मेहनत की है मैं जानता हूँ । बांद्रा – कुर्ला को जोड़ने वाला प्रोजेक्ट लोगों के लिए एक नयी सौगात लेकर आएगा और जनता के लिए बड़ी राहत लेकर आयेगा । मोदी ने बताया कि यह मुंबईवासियों के लिए एक आरामदायक और सुखद अनुभव होगा और साथ ही मुंबई कि इनफ्रास्ट्रक्चर को एक नयी मुकाम पर ले कर जाएगी। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में ISRO का भी जिक्र किया और उनके काम की सराहना कि ।

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में मुंबई के लोगों के प्यार और स्नेह का भी जिक्र किया और कहा कि इस आशीर्वाद के लिए मैं आपका बहुत-बहुत आभारी हूं। प्रधानमंत्री ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले 19 हजार करोड़ कि लागत वाले 3 मेट्रो का शिलान्यास किया । महाराष्ट्र में अगले माह अक्तूबर में विधानसभा चुनाव होने वाले है।

Loading...
Loading...