Home / खेल / दक्षिण अफ्रीका ने थामा पाकिस्तान का विजयी रथ

दक्षिण अफ्रीका ने थामा पाकिस्तान का विजयी रथ

पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में पहला T20 मैच खेला गया। इस मैच में साउ​थ अफ्रीका ने पाक को छह रन से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान का 11 T20 मैच जीतने का रिकॉर्ड भी थाम दिया । यह मैच बहुत रोमांच​क हुआ। पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 की जरूरत था। लेकिन पाक अंतिम ओवर में महज 10 रन ही बना सकी और इस मैच को छह रन से हार गई।

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। साउथ अफ्रीका की ओर से कप्तान फाफ डु प्लेसिक ने 78 रन और रीजा हैंड्रिक्स ने 74 रन की शानदार पारी खेली। इन पारियों के दम पर साउथ अफ्रीका ने निर्धारित ओवरों में छह विकेट पर 192 रन बनाए। हालांकि लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरूआत बहुत ही खराब रही। फखर जमान 4 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद हालां​कि हुसैन तलात और बाबर आजम ने पारी को संभालने की कोशिश की । लेकिन तलात 40 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बाबर आजम 38 रन बनाकर रन आउट हो गए। पाकिस्तान की ओर से एक छोर पर कप्तान शोएब मलिक टिके रहे। वे पारी के आखिरी ओवर में 49 रन बनाकर आउट हो गए। ​मलिक अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

आपको बता दे की इस मैच में साउथ अफ्रीका की ओर से मैच में डेविड मिलर ने चार कैच लपके और दो रन आउट भी किए। अफ्रीका की ओर से तबरेज दो विकेट लिए। तो वहीं इससे पहले कप्तान फाफ और रीजा के बीच 131 रन की शानदार साझेदारी हुई। इस साझेदारी को तेज गेंदबाज उसमान ने तोडा। शिनवारी ने डु प्लेसिस को कप्तान शोएब मलिक के हाथों कैच कराकर दक्षिण अफ्रीका को दूसरा झटका दिया।

Loading...
Loading...