Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / ये 5 लाजवाब फ्रूट्स आपकी त्वचा निखारने में करते है मदद

ये 5 लाजवाब फ्रूट्स आपकी त्वचा निखारने में करते है मदद

वैसे तो फलों को खाने से भी शरीर को ऊर्जा मिलती है। क्योंकि फलों में ऐसे बहुत से पोषक तत्व होते जो हमारे स्वास्थ्य को स्वस्थ रखते है लेकिन क्या आपको पता फ्रूट्स सिर्फ टेस्टी और हेल्दी नहीं होते बल्कि इनके कई ब्यूटी फायदे भी होते हैं। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है ऐसे ही 5 लाजवाब फ्रूट्स के बारे में, जिनको स्किन पर लगाने से आपकी त्वचा चमकेगी।

-केले से चमकेगा चेहरा : क्या आप जानते है केले के फायदे। अगर नहीं जानते हैं तो हम आपको केले के कई फायदे बताते है। आपको बता दें कि केला विटामिन से भरपूर होता है, इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट्स का नैचुरल सोर्स होता है। फ्रेश केले को मैश करके अपनी स्किन पर लगाएं और फिर देखें अपने चेहरे पर हुए कमाल।

-आम से चेहरा बनेगा बेदाग : वैसे तो आम फलों का राजा है, क्योंकि यह सभी को पसंद होता है। लेकिन क्या आप जानते है आम के ब्यूटी फायदे? आपको बता दें कि आम का छिलका डार्क स्पॉट्स को कम करके चेहरे को बेदाग बना देता है। मैंगो स्कूप, ओट्स और शहद को ब्लेंड करके इसे बॉडी स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें। इसे कछ मिनट के लिए लगाने के बाद पानी से धो लीजिए।

– नींबू से बनेगी त्वचा गोरी : सुबह-सुबह एक ग्लास गुनगुने पानी में नींबू का रस और शहद मिलाकर पीने से आपकी स्किन में चमक आती है। स्किन पर इसके छिलके रगडऩे से एक्ने माक्र्स, टैनिंग खत्म होती है और स्किन गोरी और क्लियर बन जाती है।

– पपीता : पपीते के गुदे में नैचुरल एन्ज़ाइम-श्चड्डश्चड्डद्बठ्ठ मौज़ूद होता है। क्कड्डश्चड्डद्बठ्ठ आपकी स्किन के डेड सेल्स को खत्म करके उसे नैचुरल ग्लोदेता है।

-स्ट्रॉबेरीज करती है मुहांसों को कम : यह स्किन से डेड सेल्स खत्म करती है। इसमें कई एंटी-एजिंग प्रोपटीज भी होती हैं। इसके अलावा यह स्किन को लाइटेन कर, मुहांसों को कम करती है और देती है कूलिंग इफेक्ट

Loading...