Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / चेहरे पर आइस क्यूब लगाना त्वचा के लिए है बहुत फायदेमंद

चेहरे पर आइस क्यूब लगाना त्वचा के लिए है बहुत फायदेमंद

हम अपने शरीर की खुबसूरती की तुलना में चेहरे की सुन्दरता को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। और उसके लिए कई सारे सौन्दर्य उत्पादों को इस्तेमाल भी करते हैं। मगर उन कॉस्मेटिक उत्पादों की, यहां एक ऐसे प्रॉडक्ट की बात हो रही है जोकि इन दिनों हर घर में बहुत ही सरलता से उपलब्ध है वह है आइस क्यूब। आमतौर पर आइस क्यूब का प्रयोग पानी ठण्ड़ा करने के लिए प्रयोग होता है। मगर इसके अलावा, आइस क्यूब का इस्तेमाल चेहरे के दाग व डार्क सर्कल को दूर करने के लिए भी किया जा सकता है। तो आइस क्यूब के ऐसे ही फायदों के बारे में आइये विस्तार से जानते हैं।

बड़े रोमछिद्र के लिये

चेहरे के बड़े रोमछिद्रों से परेशान है तो आइसक्यूब से 30 दिनों तक मसाज करने पर वे कम हो जाएंगे। आपको आइस क्यूब को कॉटन के कपड़े में लपेट कर 30 दिनों तक मसाज करनी है।

चेहरे की सूजन को कम करने के लिये

आइस क्यूब से चेहरे की सूजन को कम कर सकते हैं। हो सकता है आपको एलर्जी की परेशानी हो या अन्य कारणों से आपकी त्वचा में सूजन आ गयी हो। इसके लिये आपको आइसक्यूब लेकर उसे चेहरे पर रगड़ना है।

डार्क सर्कल के लिये

आंखों के नीचे काले घेरों (डार्क सर्कल) को दूर करने के लए तरह-तरह के उत्पाद बाजार में उपलब्ध हैं। मगर आप चाहें तो बर्फ का इस्तेमाल कर सकते है। जो काले घेरों को दूर करेगा ही परन्तु साथ में यह अन्य कॉस्मेटिक उत्पादों की तुलना में सुरक्षित भी है।

चेहरा निखारने के लिये

डेड चेहरे में जान डालने के लिए आप आइस क्यूब का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको आइस क्यूब से रोजाना मसाज करते रहना है जबतक चेहरे में ब्लड़ सर्कुलेशन दुबारा शुरु नहीं हो जाता। क्योंकि चेहरे में ब्लड़ सर्कुलेशन की कमी से ही रोनक फिकी पड़ जाती है।

मुहांसे (पिम्पल) के लिये

चेहरे पर लाल निशान आते ही उस पर आइस क्यूब अप्लाई कर सकते हैं। इससे मुहांसे बढ़ेंगे नहीं और चेहरा भी साफ हो जाएगा।

Loading...