Thursday , November 14 2019
Breaking News
Home / भारत / बॉर्डर पर तनाव के बीच भारतीय शेयर बाजार में मजबूती, पाक को नुकसान

बॉर्डर पर तनाव के बीच भारतीय शेयर बाजार में मजबूती, पाक को नुकसान

भारत और पाकिस्‍तान के शेयर बाजार में उठापटक जारी है। हालांकि सबसे ज्‍यादा नुकसान पाकिस्‍तान को हो रहा है और भारतीय बाजार की मजबूत शुरुआत देखी गई।
भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव के बीच देश के शेयर बाजार में भी उठापटक जारी है। भारत में कल शुरुआती कारोबार में मजबूती का रुख देखने को मिला। सेंसेक्स सुबह 120.29 अंकों की मजबूती के साथ 36,025.72 पर और निफ्टी 59.05 अंकों की बढ़त के साथ 10,865.70 पर खुला। ओएनजीसी, टाटा मोटर्स, सनफार्मा, वेदांता, रिलायंस, कोल इंडिया, यस बैंक, एचयूएल, एसबीआईएन, एचडीएफसी बैंक, पावरग्रिड और भारती एयरटेल के शेयरों में तेजी देखी गई। टीसीएस, एलएंडटी, एनटीपीसी और एचसीएल के शेयर कमज़ोर देखे गए।

पाकिस्‍तान का कराची स्टॉक एक्सचेंज (केएसई- 100) इंडेक्स कमजोर कारोबार करता दिखा। पाकिस्‍तान बाजार में नुकसान के हालात हैं। कराची का शेयर बाजार पिछले दो दिन में 2000 अंक टूट गया है। पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्‍तान के बाजार को 6 फीसदी का नुकसान हुआ है।

रुपया घरेलू शेयर बाजारों में शुरुआती बढ़त और निर्यातकों की ओर से अमेरिकी मुद्रा की बिकवाली से मजबूत हुआ। रुपया डॉलर के मुकाबले 10 पैसे मजबूत होकर 71.14 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया। विदेशी पूंजी के निरंतर निवेश से भी रुपये को समर्थन मिला।

Loading...
Loading...