Saturday , January 16 2021
Home / खेल / अमेरिकी क्रिकेट लीग में बड़ा इन्वेस्ट करेगी शाहरुख खान की नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी

अमेरिकी क्रिकेट लीग में बड़ा इन्वेस्ट करेगी शाहरुख खान की नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी

बॉलीवुड के किंग अभिनेता उर्फ शाहरुख खान फिल्मों से इतर भी अपना कारोबार बढ़ाने में लगे हुए हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोलकाता नाइटराइडर्स के सह-मालिक शाहरुख अब इसी फ्रेंचाइजी के जरिये अमेरिका की एक बड़ी क्रिकेट लीग में बड़े इन्वेस्टर की भूमिका निभाने जा रहे हैं। जिसकी घोषणा अमेरिका क्रिकेट एंटरप्राइसेस (एसीई) ने की हैं। इस इन्वेस्टमेंट के साथ नाइट राइडर्स ने दुनिया के सबसे बड़े मीडिया मार्केट में कदम रखा है।

नाइट राइडर्स की टीमें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेलती हैं। एसीई के को-फाउंडर्स में से एक विजय श्रीनिवासन का कहना है कि इस लीग क्रिकेट से अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही उन्होंने अमेरिकी लीग से नाइट राइडर्स के जुड़ने पर खुद को उत्साहित बताया। उन्होंने कहा इससे अमेरिका में क्रिकेट को फायदा मिलेगा। अमेरिका में क्रिकेट के भविष्य को लेकर उनका यह लॉन्ग-टर्म इन्वेस्टमेंट है।

पिछले साल नाइट राइडर्स के सीईओ वेंकी मैसूर ने स्वीकार करते कहा था कि दुनिया के तमाम स्पोर्टिंग लीग्स में इन्वेस्टमेंट करने के प्रपोजल्स उनके पास आ रहे हैं। मैसूर ने क्रिकबज से कहा अमेरिका में क्रिकेट के लिए मार्केट अच्छा है। अमेरिका के ब्रांड्स क्रिकेट को अपने विज्ञापन के प्लैटफॉर्म की तरह देखते हैं।

यह भी पढ़े: काम की खबर: दिसंबर महीने में LPG रसोई गैस हुई महंगी, जानें नए दाम
यह भी पढ़े: ऐसे पाएं राहत, सर्दी और जुकाम से !