Home / खेल / रिषभ पंत को लेकर विराट कोहली- रवि शास्त्री और सेलेक्टर्स में है तनातनी

रिषभ पंत को लेकर विराट कोहली- रवि शास्त्री और सेलेक्टर्स में है तनातनी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भारत के लिहाज से काफी अहम है।  टीम इंडिया हरेक कदम काफी सावधानी के रखेगी ताकि कोई भी गलती टीम के अच्छे प्रदर्शन पर प्रभाव ना डाले। भारतीय टीम के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत का फॉर्म में ना होना चिंता का विषय बना हुआ है। अब रिषभ को पहले टेस्ट में मौका मिलना चाहिए या नहीं इस पर सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट जिसमें विराट कोहली और रवि शास्त्री के विचार अलग-अलग हैं।

पहले टेस्ट मैच में रिषभ पंत या फिर रिद्धिमान साहा में से किसे मौका दिया जाए इस पर सबकी राय एक नहीं है। रिषभ पंत को सेलेक्टर्स एक मौका और देना चाहते हैं जबकि टीम मैनेजमेंट के विचार कुछ अलग हैं। टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री का ये मानना है कि पंत की जगह पहले टेस्ट मैच में साहा को जगह मिलनी चाहिए क्योंकि टेस्ट मैच धुमावदार पिच पर खेले जाएंगे और साहा ऐसे माहौल में विकेटकीपिंग करने में पूरी तरह से दक्ष हैं।

चयनकर्ता रिषभ पंत को पहले टेस्ट मैच में एक आखिरी मौका देना चाहते हैं जबकि विराट और रवि शास्त्री अब साहा को आजमाना चाहते हैं। सूत्रों का कहना है कि रिषभ पंत रन नहीं बना पा रहे हैं जिसकी वजह से उनके खेल पर असर पड़ रहा है। वो विकेटकीपिंग में गलतियां कर रहे हैं और डीआरएस पर भी सही राय नहीं दे पा रहे हैं । साहा निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी करके टीम के लिए रन भी बनाने की क्षमता रखते हैं। साहा के पास ज्यादा अनुभव है और इसलिए वो रिषभ से ज्यादा असरदार साबित हो सकते हैं।

Loading...
Loading...