Wednesday , January 29 2020
Home / लाइफस्टाइल / 2020: आने वाला साल कैसा रहने वाला है आपके लिए?
किन राशि वालों के चमकेंगे भाग्य देखे कैसा रहेगा वर्ष 2020

2020: आने वाला साल कैसा रहने वाला है आपके लिए?

नया साल शुरू होने वाला है, सबको नए साल से काफी उम्मीदें होती हैं। कुछ लोग नए साल में घूमने का प्लान कर रहे होते हैं, तो वहीं कुछ लोग शॉपिंग के बारे में सोचते हैं, लेकिन इन सब से बढ़कर हर किसी के मन में ये जरूर होता है। कि आने वाला साल हमारे भविष्य के लिए कैसा होने वाला है। तो आइये जानते हैं कैसा होने वाला है, आपके लिए वर्ष 2020

मेष राशि -इस राशि के जातकों के लिए आने वाला साल खुशखबरी लेकर आने वाला है। व्यापार में फायदा दिलवाने वाला है 2020। मेष राशि का स्वामी है मंगल अतः मेष राशि वाले अपने उज्जवल भविष्य के लिए हनुमान जी की प्रार्थना करें एवं मंगलवार को हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं।

बृषभ राशि – वृषभ राशि के जातकों के लिए नया साल काफी अच्छा रहने के आसार हैं। आपका वार्षिक राशिफल कहता है कि यह साल आपके लिये नई सफलताएँ, नई उपलब्धियों वाला रहेगा। इसका कारण है कि वर्ष 2020 की शुरुआत के समय आपकी राशि के स्वामी शुक्र आपकी राशि से भाग्य स्थान में विराजमान हैं जो कि आपके लिये इस वर्ष को बहुत ही उज्जवल व उन्नति वाला वर्ष रहने के संकेत कर रहे है।

मिथुन राशि – मिथुन राशि के जातकों को नए साल में नौकरी में सफलता मिलेगी साथ ही नौकरी में पदोन्नति के योग भी हैं। मिथुन राशि अनुसार इस वर्ष आप काफी बेहतर डीसीज़न लेंगें। लाइफ के कई मुश्किल और महत्वपूर्ण निर्णय भी आप बड़ी सूझ-बूझ के साथ ले सकते हैं। और आपका भरपूर सहयोग व मार्गदर्शन भी कर रहे हैं। सूर्य के साथ होने से बुधादित्य योग भी आपके लिये बना रहे हैं। वर्ष की शुरुआत में गुरु भी वर्ष की बेहतर प्लानिंग बनाने में आपकी मदद कर रहे हैं। इस समय की गई प्लानिंग के कारण ही आगे का रास्ता आपके लिये काफी स्पष्ट होगा।

कर्क राशि – कर्क राशि के जातकों को 2020 के लिए कहा जा सकता है कि यह वर्ष आपके लिये वैसा ही रहेगा जैसा आप इसे बनाना चाहते हैं। यानि इस वर्ष में सफलता का दारोमदार सिर्फ आप पर है। जैसी मेहनत आप करेंगें आपको फल भी उसके अनुसार ही मिलेगा। 2020 का वार्षिक राशिफल आपके लिये संकेत कर रहा है कि इस साल भाग्य के भरोसे न बैठें और कर्म करने में विश्वास रखें।

सिंह राशि – सिंह राशि के जातकों के लिए 2020 का वर्ष मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि करने वाला रह सकता है। आपकी राशि के स्वामी सूर्य वर्ष कुंडली में पंचम स्थान में बुध, गुरु, शनि व केतु के साथ विराजमान हैं। सूर्य और बुध के योग से बुधादित्य योग बना रहा है जो कि इस वर्ष आपको ख्याति दिला सकता है। करियर के मामले में विशेष रूप से यह वर्ष आपके लिये लाभकारी रहने की उम्मीद की जा सकती है।

कन्या राशि – कन्या राशि वालों के लिए 2020 कार्यक्षेत्र, मान-सम्मान, फाइनेंस आदि क्षेत्रों में काफी अच्छा रहने के आसार हैं। वर्ष की शुरुआत में राशि स्वामी बुध आपकी राशि से चौथे स्थान में गुरु, केतु, सूर्य, और शनि के साथ विचरण कर रहे हैं। सूर्य के साथ बैठने से बुधादित्य योग भी बन रहा है जो कि आपके लिये सफलता के योग बना रहे हैं।

तुला राशि – तुला राशि के जातकों के लिए 2020 काफी अच्छे संकेत कर रहा है। वर्ष कुंडली 2020 के अनुसार आपकी राशि के स्वामी शुक्र आपकी राशि से चौथे स्थान में बैठे हैं जो कि आपके लिये घरेलू सुख मिलने के प्रबल योग बना रहे हैं। जो जातक पिछले कुछ समय से नया वाहन खरीदने का विचार बना रहे हैं वे इस वर्ष अपना वाहन खरीद सकते हैं।

वृश्चिक राशि – वृश्चिक राशि वालों के लिए 2020 सुख-समृद्धि में वृद्धि के योग बना रहा है। कार्यक्षेत्र में भी आपको सफलता मिलने के प्रबल आसार नज़र आ रहे हैं। वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल हैं जो कि वर्ष कुंडली में स्वराशि में विराजमान हैं। मंगल का स्वराशि का होना रूचक महायोग बना रहा है जिसके होने से कार्यक्षेत्र में उन्नति के योग बनते हैं।

धनु राशि – धनु राशि के जातकों के लिये वर्ष 2020 बहुत ही शुभ रहने के आसार हैं क्योंकि वर्ष की शुरुआत में ही राशि स्वामी बृहस्पति स्वराशि में विराजमान रहेंगें। गुरु का स्वराशि में होना आपके लिए हंस महायोग बनाएगा।

मकर राशि – मकर राशि के स्वामी शनि वर्ष 2020 की शुरुआत में आपकी राशि से 12वें स्थान में विराजमान रहेंगें। जो यह दर्शाते हैं कि पिछले वर्ष में जो आपके लिए खर्च की समस्याएं उत्पन्न हुई थी वें इस वर्ष की शुरुआत में भी आपके लिये फिजूल खर्ची के योग बन रहे हैं।

कुम्भ राशि – राशि के स्वामी शनि इस वर्ष पत्रिका में लाभ के स्थान में विराजमान हैं जो कि आपके स्वास्थ्य के लिये अनुकूल वर्ष रहने के संकेत कर रहे हैं। तथा आप भगवान शनि की प्रार्थना करें और शनिवार को आप शनि देव को तिल का तेल चढ़ाएं।

मीन राशि – मीन राशि वालों के लिये वर्ष 2020 काफी शुभ फल देने वाला हो सकता है। 2020 वर्ष लग्न से आपकी राशि सप्तम भाव की है। आय स्थान में शनि के जाने से धन की वर्षा होगी। खर्चे भी बढ़ेगें। लेकिन शारीरिक रूप से स्वास्थ्य में हानि की संभावना भी दिखाई दे रही है।

Loading...
Loading...