Home / भारत / आईटी सेवाओं के लिए सेबी ने विप्रो, टेक महिंद्रा सहित 15 कंपनियों का नाम छांटा

आईटी सेवाओं के लिए सेबी ने विप्रो, टेक महिंद्रा सहित 15 कंपनियों का नाम छांटा

SEBI ने दो अलग-अलग IT सेवाओं के लिए टाटा कम्युनिकेशंस, विप्रो और टेक महिंद्रा सहित तकरीबन 15 कंपनियों का नाम पूरी तरह छांटा है। इनमें IT ढांचे में सुरक्षा खामियों की पहचान और वर्गीकरण तथा सुरक्षा जोखिमों से पूरी तरह संरक्षण जैसी सेवाएं शामिल हैं। आपको बता दे की SEBI ने सितंबर में अलग-अलग नोटिस जारी कर इच्छुक पक्षों से जवाब मांगा था।

ये सेवाएं पुरे सूचना प्रौद्योगिकी ढांचे में सुरक्षा खामियों की पूर्ण पहचान और वर्गीकरण की पहचान करना और इन जोखिमों से पूरी तरह निपटने के उपाय सुझाना हैं। दूसरी सेवा नेटवर्क और सुरक्षा परिचालन केंद्र से पूरी तरह संबंधित है। इससे नियामक को रैन्समवेयर और इसी तरह के अन्य जोखिमों की पूरी तरह पहचान करने और उनसे बचाव करने में पूर्ण मदद मिलेगी।

सूचना प्रौद्योगिकी ढांचे में सुरक्षा खामियों की पूरी तरह पहचान के लिए SEBI ने सात बोली लगाने वाली कंपनियों विप्रो, अर्नस्ट एंड यंग LLP, प्राइसवाटरहाउस, सुमेर साफ्टवेयर साल्यूशंस, डिजिटल एज स्ट्रैटिटीज, AAA टेक्नोलॉजीज, आडीटाइम इन्फॉर्मेशन सिस्टम्स इंडिया लि. का नाम पूरी तरह छांटा है।

आपको बता दे की नेटवर्क और सुरक्षा परिचालन केंद्र की स्थापना के लिए नियामक द्वारा टाटा कम्युनिकेशंस, विप्रो, टेक महिंद्रा, IBM इंडिया, सिफी टेक्नोलॉजीज, प्राइसवाटरहाउस, डाइमेंशन डेटा इंडिया प्राइवेट लि. का नाम छांटा गया है।

बैंक ऑफ इंडिया को सरकार ने दिए इतने करोड़ रुपए

Loading...