Breaking News
Home / लेटेस्ट न्यूज़ / एसबीआई का डिजिटल प्लेटफॉर्म ‘योनो’ लॉन्च

एसबीआई का डिजिटल प्लेटफॉर्म ‘योनो’ लॉन्च

नई दिल्ली। शुक्रवार को देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने वाणिज्यिक बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के योनो (यू ओनली नीड वन) डिजिटल सेवा प्लेटफॉर्म को लांच किया। स्टेट बैंक का ये ओमनी चैनल डिजिटल प्लेटफॉर्म होगा जो वित्त सेवा के साथ ही लाइफस्टाइल उत्पाद एवं सेवा देगा।

बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं के अतिरिक्त उपभोक्ताओं को अपनी जीवनशैली से जुड़ी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम बनाएगा। इस प्लेटफॉर्म पर उन्हें 14 श्रेणियों जैसे कैब बुकिंग, मनोरंजन, डाइनिंग, यात्रा और ठहरने, चिकित्सा आदि से जुड़ी सेवाए भी मिलेगी।

आसमान छूने वाले है टमाटर के दाम, ये है दिल्ली में 1 किलो की कीमत

उपभोक्ताओं को विशेष ऑफर और छूट प्रदान करने के लिए स्टेट बैंक ने 60 से अधिक ई-कॉमर्स प्लेयरों के साथ भागीदारी की है जिनमें आमेजन, उबर, ओला, मिंत्रा, जबाँग, शॉपर्स स्टॉप, कॉक्स एंड किंग्स, थॉमस कुक, यात्रा, एयरबीएनबी, स्विगी और ब्यूजस आदि शामिल हैं।

बैंक ने यहां जारी बयान में कहा कि योनो को आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, प्रेडिक्टिव एनालिटिक्स और मशीन लर्निंग जैसी नवीनतम डिजिटल टेक्नोलॉजी का यूज कर विकसित किया गया है। मोबाइल एप्लिकेशन और वेब पोर्टल के माध्यम से इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। यह आईओएस और एंड्रॉयड दोनों प्लेटफॉर्मों के लिए उपलब्ध है।

यह काम कीजिए और हो जाएगा तत्काल टिकट बुक

इसके जरिये पांच मिनट से भी कम समय में डिजिटली एसबीआई बैंक खाता खोला जा सकेगा और चार क्लिक में धन हस्तांतरण की सुविधा भी मिलेगी। इसके उपभोक्ता बिना किसी दस्तावेजी प्रक्रिया के पूर्व स्वीकृत व्यक्तिगत ऋण का लाभ भी उठा सकेंगे और फिक्स्ड डिपॉजिट पर ओवरड्राफ्ट सुविधा का लाभ ले सकेंगे।

Loading...