Home / भारत / Remove China App से चीन में खलबली, भारत को दी अंजाम भुगतने की चेतावनी

Remove China App से चीन में खलबली, भारत को दी अंजाम भुगतने की चेतावनी

लद्दाख में भारतीय और चीनी सेना आमने-सामने हैं। दोनों देशों के बीच सीमा पर तनाव पर पूरी दुनिया की नजर बनी हुई है। इस दौरान चीनी कंपनियों द्वारा बनाए गए एप्स को डीलीट करने के लिए बीते महीने बनाए गए रिमूव चाइना एप्स को लेकर चीनी कंपनियों में खलबली मच गई है। दरअसल यह एप यूजर्स को चीनी कंपनियों द्वारा बनाई गई ऐप को पहचानने में मदद करता है और यूजर्स यदि चाहे तो इसके जरिए चीनी एप्स को डिलीट भी कर सकता है।

बढ़ रहा है भारत और चीन के बीच तनाव

चीन के प्रसिद्ध अखबार ग्लोबल टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि ये सॉफ्टवेयर जिस भारतीय इंजीनियर ने बनाया है उसे चाइना में एक चाइनीज कंपनी ने कोरोना महामारी के दौरान नौकरी से निकाल दिया था। ग्लोबल टाइम्स का कहना है कि भारत के इंजीनियर द्वारा बनाए गए इस एप का इस्तेमाल चीन-विरोधी माहौल का फायदा उठाने के लिए बनाया गया है।

‘जैसे को तैसा मिलेगा’

ग्लोबल टाइम्स ने चीन के इंडस्ट्री के एक सूत्र के हवाले से चेतावनी तक दे डाली है कि अगर भारत सरकार चीन विरोधी भावनाओं को द्विपक्षीय संबंधों को खराब करने देती है तो पेइचिंग से उसे जैसे को तैसा की सजा मिल सकती है। बता दें कि रिमूव चाइनीस ऐप गूगल प्ले स्टोर पर 4.9 रेटिंग है 7 मई 17 मई को लांच हुए इस ऐप को अभी तक 50 लाख से अधिक यूजर्स ने डाउनलोड किया है।
Loading...