Monday , September 24 2018
Home / भारत / 4G डाउनलोड स्पीड में सातवें महीने भी अव्वल रहा रिलायंस जियो

4G डाउनलोड स्पीड में सातवें महीने भी अव्वल रहा रिलायंस जियो

देश के दूरसंचार क्षेत्र में तकरीबन दो वर्ष पहले पदार्पण करने वाली रिलायंस जियो के नए कीर्तिमान बनाने का सिलसिला जारी है। कंपनी स्पीड टेस्ट में इस क्षेत्र की अन्य कंपनियों को बहुत पीछे छोड़ते हुए जुलाई में 22.3 MBPS औसत 4G डाउनलोड स्पीड के साथ लगातार सातवें माह अव्वल रही है।

दूरसंचार नियामक ट्राई के आंकडों के मुताबिक जुलाई में अन्य कंपनियां इस मामले में रिलायंस जियो की तुलना में बहुत पीछे रही। जियो के 22.3 MBPS 4G डाउनलोड स्पीड की तुलना में दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी एयरटेल 10 MBPS 4G डाउनलोड स्पीड के साथ दूसरे स्थान पर रही। वोडाफोन 6.7 MBPS के साथ तीसरे और आईडिया 6.2 MBPS के साथ चौथे स्थान पर रही। जून में रिलायंस जियो की 4G डाउनलोड स्पीड 19.9 MBPS रही थी जबकि एयरटेल 9.7 MBPS के साथ दूसरे स्थान पर थी। वोडाफोन और आईडिया 4G डाउनलोड स्पीड क्रमश 6.4 तथा 6.2 MBPS थी।

कंपनी ने इसी सप्ताह रिलायंस जियो के सस्ते 4G फीचर फोन जियोफोन पर सोशल नेटवर्किंग ऐप व्हाट्सऐप मुहैया कराने का ऐलान किया है। इससे पहले कंपनी ने जियोफोन पर फेसबुक की सुविधा उपलब्ध कराई थी। व्हाट्सऐप के लिए जियो ने नया संस्करण बनाया है जो जियो काई OS पर संचालित होता है। इसको जियो ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकेगा। जियो ऐप स्टोर पर यह ऐप 10 सितंबर से उपलब्ध है और 20 सितंबर तक सभी जियोफोन पर यह काम करने लगेगा।

Loading...
loading...
Loading...