Sunday , September 26 2021
Breaking News
Home / टेक्नोलॉजी / Ray-Ban और Facebook ने साथ मिलकर Ray-Ban Stories नामक smart glasses किये लॉन्च; जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

Ray-Ban और Facebook ने साथ मिलकर Ray-Ban Stories नामक smart glasses किये लॉन्च; जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

Facebook ने Ray-Ban के साथ मिलकर पहला स्मार्ट ग्लासेज Ray-Ban Stories लॉन्च कर दिया है। इस हाई-टेक चश्मे को बनाने के लिए रे-बैन ने फेसबुक के साथ पार्टनरशिप की है। Facebook ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि वे Ray-Ban Stories Smart Glasses को लॉन्च करके लोगों को फोटो खींचने और वीडियो बनाने, फोन करने और म्यूजिक सुनने का नया तरीके देने के लिए बहुत उत्साहित हैं ताकि वे अपने दोस्तों, परिवार और अपने आसपास के लोगों के साथ जुड़े रहें।

वहीं, लग्जरी आईवियर कंपनी रे-बैन ने ट्वीट किया है, जिसमें बताया गया है कि स्मार्ट ग्लासेज अभी कुछ ही देशों में बिक्री के लिए उपलब्ध कराए गए हैं। इन स्मार्ट ग्लासेज की लॉन्चिंग से पहले फेसबुक के AR और VR के वाइस प्रेसीडेंट बोसवर्थ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से स्मार्ट ग्लासेज का टीजर शेयर किया था।

Ray-Ban Stories Smart Glasses के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन –

ये स्मार्ट ग्लासेज बेहद आकर्षक डिजाइन में आए हैं। इनकी मदद से लोग फोटो भी ले सकते हैं। साथ ही इनसे म्यूजिक भी सुना जा सकता है। इसके अलावा इनसे कॉल भी रिसीव की जा सकती है और शॉर्ट वीडियो बनाकर उसे एक ऐप के जरिए फेसबुक की सर्विस पर शेयर भी कर सकते हैं। यह स्मार्ट ग्लासेज डुअल इंटीग्रेटेड 5MP कैमरा से लैस हैं, जिसकी मदद से फोटो ले सकते हैं और 30 सेकंड तक की वीडियो बना सकते हैं। वीडियो बनाने के लिए यूजर कैप्चर बटन का भी यूज कर सकते हैं या फेसबुक असिस्टेंट वायस कमांड के साथ हैंड फ्री वीडियो भी बना सकते हैं। फोटो लेते समय यह हार्ड-वायर्ड कैप्चर LED की रोशनी करता है ताकि लोगों को पता चल जाए कि आप फोटो ले रहे हैं।

बीमफॉर्मिंग तकनीक और बैकग्राउंड नॉइस सप्रेशन एल्गोरिदम एक बेहतर कॉलिंग एक्सपीरियंस देता है, जैसा कि हेडफोन से उम्मीद की जाती है। साथ ही यह नई फेसबुक व्यू ऐप के साथ भी कनेक्ट है। यह ऐप iOS और एंड्रॉयड दोनों डिवाइसेस के लिए है। फेसबुक व्यू ऐप स्मार्ट ग्लास पर कैप्चर किए गए कंटेंट को आपके फोन पर ऐप में इंपोर्ट, एडिट और शेयर करने में मदद करेगा। यूजर अपने फोन के कैमरे रोल में भी कंटेंट को सेव कर सकते हैं और उसे वहां से एडिट और शेयर भी किया जा सकता है।

Facebook और Ray-Ban के इस स्मार्ट चश्मे की कीमत –

फेसबुक का कहना है कि Ray-Ban Stories की कीमत $299 (लगभग 22,000 रुपये) से शुरू होगी। यह बिक्री के लिए ऑनलाइन भी उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, आयरलैंड, इटली और यूके में कुछ रिटेल स्टोर पर भी उपलब्ध होगा।

– एजेंसी/न्यूज़ हेल्पलाइन

यह भी पढ़ें: अपने Laptop या Computer के जरिये WhatsApp वीडियो कॉलिंग कैसे करें; जानिए प्रोसेस