Saturday , February 22 2020
Breaking News
Home / भारत / क्या फुटेज में दिखा शख्स ही रणजीत का कातिल? गोरखपुर से मिला अहम सबूत

क्या फुटेज में दिखा शख्स ही रणजीत का कातिल? गोरखपुर से मिला अहम सबूत

अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष रणजीत बच्चन की हत्या की तफ्तीश के दौरान पुलिस के हाथ एक अहम सीसीटीवी फुटेज मिला है। सीसीटीवी फुटेज में एक शख्स कंबल लपेटे उसी स्थान से गुजरता हुआ दिख रहा है, जहां कल सुबह रणजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या की गई।

कहा गया है कि इस व्यक्ति के बारे में सूचना देने वाले व्यक्ति को पुलिस की तरफ से 50 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा और सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

संदिग्ध के बारे में सूचना मोबाइल नंबर 9454400137 पर या मेल आईडी cplkw137@gmail.com पर दे सकते है।

वारदात के तार गोरखपुर में भी खंगाले जा रहे हैं। हत्या की खबर आते ही पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम गुलरिहा के पतरका टोला में बन रहे रणजीत के आश्रम में पहुंच गई। वहां पर आश्रम के पीछे बने टीनशेड में ताला बंद था लेकिन उसकी भी जांच की गई है।

पुलिस ने वहां से रणजीत के एक करीबी को उठाकर पूछताछ कर रही है। उधर, बिछिया स्थित उनके रिश्तेदार के घर पहुंचकर पुलिस ने छानबीन की है। अब तक की जांच के बाद पुलिस का कहना है कि छानबीन में कुछ खास हासिल हो सका है। जांच जारी है।

जानकारी के मुताबिक लखनऊ में रविवार सुबह अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष रणजीत बच्चन की गोली मार कर हत्या कर दी गई। गोरखपुर के चिल्लूपार विधानसभा क्षेत्र के लालालोगों की अहिरौली का मूल निवासी रणजीत बच्चन ने गुलरिहा के पतरका टोला में वृद्धाश्रम का निर्माण कर रहे थे। इसकी सूचना मिलते ही एसएसपी डॉ. सुनील कुमार गुप्ता ने पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम लगा दी।

क्राइम ब्रांच की टीम ने जांच पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस ने रिश्तेदार, दोस्त और उनके निर्माणाधीन आवास पर जाकर पूछताछ की। रणजीत पर दुष्कर्म का केस दर्ज कराने वाली युवती से भी पुलिस ने संपर्क किया लेकिन युवती दर्ज केस के अलावा कोई अन्य जानकारी नहीं दे सकी।

सीओ क्राइम प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि गोरखपुर में उसके आवास आदि पर जांच की गई है लेकिन कहीं भी कुछ खास नहीं मिला है।

दुष्कर्म के दो मामलों में भी फंसे थे रणजीत

गोरखपुर पुलिस ने उसके लालालोगो की अहिरौली स्थित पैतृक आवास पर पहुंच कर भी जानकारी जुटा रही है। पुलिस के मुताबिक रणजीत बच्चन ने दो शादियां की थीं। एक केस रणजीत के खिलाफ गोरखपुर के महिला थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया था।

इसके अलावा शाहपुर थानाक्षेत्र में असुरन की रहने वाली एक अन्य महिला ने भी दुष्कर्म, छेड़खानी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। दोनों मुकदमे दर्ज होने के बाद गोरखपुर की पुलिस ने उसके कथिक वृद्धाश्रम का बोर्ड भी उखाड़ दिया था।

ये भी पढ़ें….

गोरखपुर के डॉ. कफील खान को न्यायिक हिरासत, मथुरा जेल में स्थानांतरित किया गया

Loading...
Loading...