Breaking News
Home / भारत / Yes Bank के संस्थापक राणा कपूर के आवास पर छापा

Yes Bank के संस्थापक राणा कपूर के आवास पर छापा

प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर के मुंबई स्थित आवास पर छापा मारा। कपूर तथा अन्य के खिलाफ धनशोधन के मामले की जांच चल रही है और छापे की कार्रवाई इसी सिलसिले में की गई। एजेंसी एक कॉर्पोरेट कंपनी को कर्ज देने में राणा की भूमिका की जांच कर रही है। आरोप है कि कर्ज के बदले में कपूर की पत्नी के खातों में कथित तौर पर रिश्वत की रकम भेजी गई थी। एजेंसी अन्य कथित अनियमितताओं की भी जांच कर रही है।

नकदी संकट से जूझ रहे निजी क्षेत्र के यस बैंक पर रोक लगाते हुए उसके निदेशक मंडल को भंग करने के आरबीआई के फैसले के बाद सरकार ने बैंक के खाताधारकों को भरोसा दिलाया है कि उनका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है । वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि वो इस मामले में रिजर्व बैंक के साथ लगातार संपर्क में है और मुद्दों का तेजी से समाधान करने के लिए काम किया जा रहा है।

रिजर्व बैंक ने गुरुवार को सरकार से मशविरा करने के बाद यस बैंक पर रोक लगायी और उसके निदेशक मंडल को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है। वहीं बैंक के ग्राहकों पर भी 50,000 रुपये मासिक तक निकासी करने की रोक लगायी है। यस बैंक किसी भी तरह का नया ऋण वितरण या निवेश भी नहीं कर सकेगा।

यस बैंक के डूबने पर ग्राहकों को कितना पैसा मिलेगा? जानिए यहां

Loading...
Loading...