Breaking News
Home / भारत / पंजाब पुलिस ने 48 विदेश निर्मित पिस्तौलों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया

पंजाब पुलिस ने 48 विदेश निर्मित पिस्तौलों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया

पंजाब पुलिस ने आज एक बड़े अंतरराष्ट्रीय साजिश को विफल कर दिया, जब उसने हथियारों के जखीरे के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार हुए तस्कर के पास से विदेश निर्मित 48 पिस्तौल और बड़ी संख्या में कारतूस जब्त हुआ है। ज्ञात हो कि जब्त हुए ये सभी हथियार आतंकियों को सप्लाई की जाने वाली थी। हालांकि पुलिस अभी भी तफ़सीस करने में जुटी हुई है।

पंजाब पुलिस ने इस बड़ी सफलता पर जानकारी देते हुए कहा कि आतंकवादी संगठनों को सप्लाई करने के मकसद से लाए गए हथियारों का एक बड़ा जखीरा पंजाब पुलिस के विशेष ऑपरेशन यूनिट के अभियान में जब्त हुआ। पंजाब पुलिस की खुफिया शाखा ने इस अभियान में एक तस्कर को भी गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। पकड़े गए तस्कर की पहचान बटाला के पुलिया कला के रहने वाले जगजीत सिंह उर्फ जग्गू के रूप में की गई है।

पुलिस की पूछताछ में तस्कर ने स्वीकार किया है कि वह अमेरिका में बैठे अपने हैन्डलर दमन जोत के कहने पर इन हथियारों की सप्लाई करने वाला थाl पंजाब डीजीपी कार्यालय के अनुसार गिरफ्तार आरोपित के संबंध पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठनों के साथ अमेरिका, कनाडा और यूके में भारत विरोधी खालिस्तानी समर्थकों के साथ भी हैं।

विगत दिनों में देश के विभिन्न भागों में कई स्थानों पर हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है, मगर इतनी बड़ी मात्रा में अत्याधुनिक हथियारों की बरामदगी एक बड़े अंतरराष्ट्रीय साजिश की तरफ इशारा करते हैं। फिलहाल तो पंजाब पुलिस ने अपनी सूझबूझ से इसको विफल करने में सफलता प्राप्त कर ली है, मगर आगे भी चौकन्ना रहने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़े-

कृति सेनन की फिल्म “मिमी” जल्द होगी रिलीज़