Breaking News
Home / Uncategorized / पुणे: केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, मृतक के स्वजन को पीएम ने मुआवजा देने का किया एलान

पुणे: केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, मृतक के स्वजन को पीएम ने मुआवजा देने का किया एलान

पुणे की एक केमिकल फैक्ट्री में घटना के वक्त 37 कर्मचारी ड्यूटी पर थे। भीषण आग लगने से 17 कर्मचारियों की मौत हो गई है। इनमें से ज्यादातर महिलाएं हैं। देर शाम तक आग पर काबू पा लिया गया। इस हादसे पर पीएम मोदी ने प्रत्येक मृतक के स्वजन को दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 रुपये की मदद की घोषणा की है।

अधिकारियों ने बताया कि पुणे की मुलशी तहसील के पिरंगट औद्योगिक क्षेत्र में एसवीएस एक्वा टेक्नोलाजी की फैक्ट्री में दोपहर करीब साढ़े तीन बजे आग लगी। इस फैक्ट्री में सैनिटाइजर समेत कई तरह के रसायन तैयार किए जाते हैं। देखते ही देखते आग पूरी फैक्ट्री में फैल गई और वहां काम करने वाले कर्मचारी उसमें फंस गए। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की आठ गाड़ियों को लगाया गया।

अधिकारियों ने बताया कि करीब तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है। 11 लोगों के शव पहले ही निकाल लिए गए थे, बाद में छह शव और मिले। 20 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया या वो खुद ही बाहर निकल गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने हादसे में लोगों की मौत पर गहरा दुख जताया है। प्रधानमंत्री ने प्रत्येक मृतक के स्वजन को दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 रुपये की मदद की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री ने पुणे की फैक्ट्री में लगी आग में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के स्वजन को दो-दो लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। प्रत्येक घायल को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

जम्मू कश्मीर: लोगों को वैक्सीनेट करने के लिए स्वास्थ्य टीम कर रही पैदल सफ़र