Wednesday , August 12 2020
Home / खेल / पुणे ने दी पंजाब को करारी शिकस्त, प्लेऑफ में बनाया स्थान

पुणे ने दी पंजाब को करारी शिकस्त, प्लेऑफ में बनाया स्थान

पुणे। रविवार को तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की अगुवाई में गेंदबाजों के बेजोड़ प्रदर्शन से पुणे करो या मरो मैच में यहां पंजाब को 48 गेंदें शेष रहते हुए 9 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पडा। पुणे ने करारी शिकस्त देकर बड़ी शान से प्लेआफ में जगह बनाई, जहां उसे फाइनल में पहुंचने के 2 अवसर मिलेंगे।

पंजाब की टीम पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 15.5 आेवर में 73 रन पर ढेर हो गई जो उसका इस टी20 टूर्नामेंट में न्यूनतम स्कोर है। पुणे ने 12 आेवर में एक विकेट पर 78 रन बनाकर अंकतालिका में दूसरा स्थान हासिल किया। इस तरह से पुणे (18 अंक) तथा मुंबई (20 अंक) दोनों 16 मई को पहले क्वालीफायर में आमने सामने होंगी।

….जब शाहरुख ने बेटे संग लगाई ईडन गार्डन्स में दौड़

इसमें हारने वाली टीम को दूसरे क्वालीफायर में खेलने का मौका मिलेगा जो 19 मई को खेला जाएगा। प्लेआफ में पहुंचने वाली 2 अन्य टीमों हैदराबाद (17 अंक) तथा कोलकाता (16 अंक) को 17 मई को होने वाले एलिमिनेटर के जरिए क्वालीफायर में जगह बनानी होगी। ठाकुर ने 4 आेवर में 19 रन देकर 3 विकेट लिए।

उनादकट (12 रन देकर दो), डैन क्रिस्टियन ( दस रन देकर दा) तथा एडम जंपा (22 रन देकर दा) ने उनका अच्छा साथ दिया। पंजाब के 4 बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें अक्षर पटेल ने सर्वाधिक 22 रन बनाए। पुणे की जीत तय थी और एेसे में उसने लक्ष्य तक पहुंचने में कोई जल्दबाजी नहीं दिखाई क्योंकि मैच जीतने पर ही उसका अंकतालिका में दूसरा स्थान तय था।

IPL: बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड इस टीम के नाम, महज 43 रन पर गंवा दिए 10 विकेट…

पहले 5 आेवरों में केवल राहुल त्रिपाठी ( 20 गेंदों पर 28 रन) का बल्ला चला जिन्होंने इस बीच 4 चौकों के अलावा राहुल तेवतिया पर मिडविकेट क्षेत्र में खूबसूरत छक्का भी जमाया।

त्रिपाठी पावरप्ले के आखिरी आेवर में अक्षर पटेल की गेंद को स्वीप करने के प्रयास में बोल्ड हो गए जिसके बाद अंजिक्य रहाणे (34 गेंदों पर नाबाद 34) तथा कप्तान स्टीवन स्मिथ (18 गेंदों पर नाबाद 15) ने सहजता से रन बटोरे।

Loading...