Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / अपनी त्वचा को पिम्पल्स और मुहांसो से ऐसे रखें दूर

अपनी त्वचा को पिम्पल्स और मुहांसो से ऐसे रखें दूर

मुँहासे सभी उम्र के लोगों और उनके जीवन के व्यतीत होने में महत्वपूर्ण बाधा बनते हैं और यह मौसमी स्थितियों के कारण भी हो सकती हैं इन मुहांसो के कारण हमारे चेहरे की त्वचा पर काले धब्बे पड़ जाते हैं। आपको बता दे की जेनेटिक्स और हार्मोन पर मुँहासे और मुंह को दोष देना आसान है, लेकिन तथ्य यह है कि ये ऐसी आदतें हैं जो उन्हें पैदा कर सकती हैं। तो आइये आपको बताते हैं इन दूर करने के आसान उपायों के बारे में…

कसरत से पहले मेकअप साफ़ करे

जब आप कसरत करते हैं तो पसीने से पसीना आ रहा है और यहाँ से आपका मेकअप छिद्रों में बैठता है। इसलिए कसरत से पहले मेकअप हटा दे। जिम में आप अपने चेहरे को छूते हैं और व्यायाम करते हैं कि जिम में जो भी बैक्टीरिया आपकी त्वचा पर है। इसलिए न केवल आप अपनी त्वचा को नए मुंह बनाने के लिए जोखिम में डाल रहे हैं, लेकिन आपके पास जो भी हो सकता है वह खराब हो सकता है।”

सनस्क्रीन पहनें

एसपीएफ़ सूरज की क्षति से बच जाएगा जो फ्लैट के बाद लंबे समय तक एक जगह रख सकता है। लेकिन एक सनस्क्रीन का उपयोग करना सुनिश्चित करें जो स्पष्ट रूप से लेबल पर ‘तेल मुक्त’ रहने में मदद करता है ताकि आप संभावित रूप से पोयर-क्लोजिंग तेलों का उपयोग नहीं कर रहे हैं।

योग करे

चेहरे पर रक्त प्रवाह में वृद्धि क्षेत्र को ताजा खून देकर उपचार को तेज कर सकती है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक कदम कर सकते हैं और परिणाम देखने की उम्मीद करते हैं। “सुबह घर पर रोजाना अभ्यास करें।” बस अपनी चटाई को पोंछकर और एंटीबैक्टीरियल वाइप के साथ कसरत करके या शीर्ष पर एक साफ तौलिया डालने से त्वचा और अपनी चटाई को साफ और बैक्टीरिया मुक्त रखना सुनिश्चित करें”।

Loading...