Breaking News
Home / लेटेस्ट न्यूज़ / पॉलिसीबाजार ने शुरू की IPO के लिए तैयारी

पॉलिसीबाजार ने शुरू की IPO के लिए तैयारी

इंटरनेट, ऑनलाइन और डिजिटल सर्विसेज ने हमारी जिंदगी को काफी हद तक प्रभावित किया है और इसे बदल दिया है। ख़ास कर इस करोना काल में लॉक डाउन की वजह से वित्तीय तनाव से गुज़ार रहे थे और अपनी और अपनों की रक्षा के लिए इन्शुरन्स कवर को लेने के लिए जूझ रहे थे। तब ऑनलाइन वेब इंश्योरेंस एग्रीगेटर का सबसे ज्यादा सर्च किया गया था। इस करना काल के दौरान लाइफ इन्शुरन्स और हेल्थ इन्शुरन्स सबसे ज्यादा ऑनलाइन ऑनलाइन इन्शुरन्स अग्रीगेटर द्वारा ऑनलाइन तरीके से बेचे गए है।

आम लोग अक्सर अपने बीमा खरीदना जैसे महत्वपूर्ण वित्तीय फैसलों को टालते हैं। करोना काल में जब ऑनलाइन और वेब बेस्ड KYC डॉक्यूमेंटेशन के चलन की शरुवात हुई तो दस्तावेज से जुड़ा काम कम हो गया। क्लिक और कम्पेर जैसी ऑनलाइन विशेषताओं की वजह से उपयुक्त इंश्योरेंस कवर खोजना भी आसान हो गया । अपनी पॉलिसी को डिजिटल तौर पर स्टोर और मैनेज करने से समय की बचत होती है।

ऑनलाइन प्लान सस्ते होते हैं और इसमें भुगतान किए जाने वाला प्रीमियम ऑफलाइन प्लान के मुकाबले 30 से 40 फीसदी सस्ता होता है । ऑनलाइन प्लान का प्रीमियम इस लिए सस्ता होता है क्यों कि इसमें कोई बीचवाला एजेंट शामिल नहीं होता जिससे कमीशन की बचत होती है।

पॉलिसीबाजार (Policybazaar) ऑनलाइन इंश्योरेंस एग्रीगेटर है जिसके ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बीमा कंपनियों के प्रोडक्ट्स के बारे में आप हर जानकारी हासिल कर सकते हैं। हाल ही में इसने बीमा पॉलिसी बेचने का लाइसेंस भी हासिल कर लिया है । पॉलिसीबाजार अब अपना आईपीओ लाने का प्लान बना रही है । कंपनी इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) से 6,500 करोड़ रुपये तक जुटा सकती है।

यह भी पढ़ें: आईडीएफसी फर्स्ट बैंक लिमिटेड के प्रमोटर के रूप में बाहर निकल सकता है आईडीएफसी लिमिटेड