Wednesday , September 23 2020
Home / लाइफस्टाइल / ऐसे ठीक होगा बिच्छु का काटा हुआ रोगी, यह हैं उपाय

ऐसे ठीक होगा बिच्छु का काटा हुआ रोगी, यह हैं उपाय

खतरनाक जानवरो में से एक है बिच्छु, बिच्छु का जहर बहुत खतरनाक होता है। उसके काटने के बाद पूरे शरीर में जलन होने लगती है और उसका शिकार बुरी तरह से तड़पने लगता है। कुछ छोटे लेकिन बड़े काम के नुस्खे हैं जो आपको बिच्छु के जहर से बचा सकते हैं।

बिच्छू काटने पर आप एक दवा है जिसका नाम है Silicea 200 इसका लिक्विड 5 ml घर में रखे। इस दवा को जीभ पर एक एक ड्रोप 10-10 मिनट के अंतर पर तीन बार देना है। बिच्छू जब काटता है तो उसका जो डंक है होता है वो उसको अन्दर छोड़ देता है जो दर्द करता है। इस डंक को बाहर निकलना आसान काम नही है, डॉक्टर के पास जायेंगे वो स्किन को कट करेगा चीरा लगायेगा फिर खिंच के निकालेगा उसमे ब्लीडिंग भी होगी तकलीफ भी होगी।

ये मेडिसिन इतनी बेहतरीन मेडिसिन है कि आप इसके तीन डोज देंगे 10-10 मिनट पर एक एक बूंद और आप देखेंगे वो डंक अपने आप निकल कर बाहर आ जायेगा। सिर्फ तीन डोस में आधे घन्टे में आप रोगी को ठीक कर सकते है। ये मेडिसिन Silicea 200 ये मिट्टी से बनती है, वो नदी की मिट्टी होती है, जिसमें थोड़ी बालू रहती है उसी से ये मेडिसिन बनती है।

इस मेडिसिन का प्रयोग और जगह भी होता है जैसे अगर आप सिलाई मशीन पर काम करती हैं तो कभी कभी सुई चुभ जाती है और अन्दर टूट जाती है उस समय अगर आप ये मेडिसिन ले ले तो सुई को बाहर निकाल देगा। या फिर कांटा लग जाए तो, कांच घुस जाए, ततैया ने काट लिया हो, मधुमखी ने काट लिया हो इन सब चीजों में आप इस दवा का प्रयोग कर सकते हैं।

Loading...