Breaking News
Home / लेटेस्ट न्यूज़ / PayNearby और इंडिया फर्स्ट ने शुरू किया अनूठा बीमा समाधान

PayNearby और इंडिया फर्स्ट ने शुरू किया अनूठा बीमा समाधान

अपने शॉप ओनर्स बेनिफिट प्रोग्राम के हिस्से के रूप में देश के अग्रणी शाखा रहित बैंकिंग और डिजिटल भुगतान नेटवर्क पेनियरबाय ने अपनी रिटेल कम्युनिटी के लिए एक अनूठा बीमा समाधान ‘पूर्ण सुरक्षा’ लॉन्च किया है। अपनी तरह की इस अनूठी पहल में, यह विशेष और समग्र बीमा समाधान 17,500 से अधिक पिन कोड में पेनियरबाय के 15 लाख से ज्यादा रिटेल पार्टनर्स की सुरक्षा और सलामती सुनिश्चित करेगा। पॉकेट-फ्रेंडली इस 3-इन-1 पेशकश को इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (इंडियाफर्स्ट लाइफ) के साथ साझेदारी में डिजाइन की गई है, ताकि कोविड-19 महामारी के दौरान पेनियरबाय के रिटेलर्स की सुरक्षा की जा सके और यह सुनिश्चित किया जा सके कि उनके पास हमेशा और हर कहीं सुरक्षा जाल उपलब्ध है।

कोविड-19 महामारी ने अनेक लोगों की जिंदगी और उनकी आजीविका को तबाह कर दिया है। एक तरफ जबकि कोरोना की दूसरी लहर ने देश को जकड़ लिया है, ऐसी सूरत में पेनियरबाय के डिजिटल प्रधान अग्रिम पंक्ति के कोरोना योद्धाओं के रूप में अपनी कम्युनिटी के लोगों की सहायता करते रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि राहत वितरण जरूरतमंद लोगों तक पहुंचे। इस महामारी से लड़ने में राष्ट्र की मदद करने के लिए वे सबसे आगे रहे हैं और आवश्यक वित्तीय और डिजिटल सेवाओं के साथ नागरिकों की अथक सेवा कर रहे हैं। आज वे न केवल अपने स्थानीय समुदायों में टीकाकरण जागरूकता पैदा करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं बल्कि पंजीकरण प्रक्रिया के माध्यम से लोगों की सहायता भी कर रहे हैं।

पेनियरबाय यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि डिजिटल प्रधान आगे बढ़ें और समृद्धि के रास्ते पर बढ़ते रहें, ताकि अपने भविष्य को लेकर उनके मन में अनिश्चितता नहीं रहे। अपनी इसी भावना को प्रतिध्वनित करते हुए पेनियरबाय ने एक अनूठा और अपनी तरह का एक समग्र समाधान पेश किया है – पूर्ण सुरक्षा बीमा। यह बीमा के सभी पहलुओं – जीवन, स्वास्थ्य और दिव्यांगता के लिए किफायती प्रीमियम पर कवरेज प्रदान करता है। ‘पूर्ण सुरक्षा’ सुनिश्चित करते हुए, इस लागत प्रभावी नीति का लाभ दुकानदार केवल ₹3 प्रति दिन के प्रीमियम और ₹111 के नामांकन शुल्क पर ले सकते हैं।

पेनियरबाय रिटेलर्स के लिए विशेष रूप से उपलब्ध, पूर्ण सुरक्षा के तहत ₹2 लाख का जीवन कवर, ₹1 लाख का दिव्यांगता कवर और ₹15,000 का हाॅस्पिटल कैश प्रदान करता है। दुर्घटना के कारण जीवन बीमा और अस्पताल में भर्ती होने के लिए कोई प्रतीक्षा अवधि शामिल नहीं है। इसके अतिरिक्त, महामारी की तबाही का मुकाबला करने के लिए कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कवर नामांकन के 15वें दिन के बाद शुरू होता है।

बीमा समाधान ‘पूर्ण सुरक्षा’ के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए पेनियरबाय के संस्थापक, एमडी और सीईओ आनंद कुमार बजाज ने कहा, ‘‘हमारे डिजिटल प्रधानों ने महामारी के दौरान अथक परिश्रम के साथ निस्वार्थ सेवा की भावना दिखाई है और उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए निर्बाध सेवाएं प्रदान की हंै कि नागरिकों को चुनौतीपूर्ण दौर का मुकाबला करने के लिए आवश्यक वित्तीय संसाधन उपलब्ध हो सकें। उनकी सुरक्षा की गारंटी देने और उन्हें भविष्य की अस्पष्टताओं से बचाने के लिए, हम पूर्ण सुरक्षा की पेशकश करने के लिए इंडियाफस्र्ट लाइफ इंश्योरेंस के साथ साझेदारी करने को लेकर उत्साहित हैं। यह पेशकश अपने डिजिटल प्रधानों को आज के तनाव-मुक्त और बेहतर कल के लिए अभिनव और आवश्यकता-आधारित समाधान प्रदान करने के लिए पेनियरबाय की प्रतिबद्धता को मजबूत करती है। चूंकि पूरी यात्रा डिजिटल है, इसलिए तुरंत कवर जारी करने के साथ ही कुछ ही मिनटों में प्रोसेसिंग हो जाती है, जिससे हमारे रिटेलर्स को तुरंत सुरक्षा मिलती है।’’

इस साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के डिप्टी सीईओ ऋषभ गांधी ने कहा, ‘‘सभी को बीमा की पेशकश करने के प्रयास के साथ इंडियाफस्र्ट लाइफ डिजिटल प्रधानों (रिटेलर्स) को सुरक्षित करने के लिए पेनियरबाय के साथ जुड़कर खुशी का अनुभव कर रहा है। पेनियरबाय के साथ यह गठजोड़ हमारे रणनीतिक गठबंधनों को और मजबूत करता है जिसमें हम अपने गठबंधन भागीदारों के साथ मिलकर बीमा कवर उपलब्ध कराते हैं, ताकि वे अपने भविष्य के जीवन को लेकर निश्चिंत हो सकें।’’

आनंद कुमार बजाज ने आगे कहा, ‘‘अपने रिटेलर्स को सशक्त बनाना हमेशा से हमारी प्राथमिकता रही है और अब हम इसमें सुरक्षा का एक महत्वपूर्ण पहलू भी जोड़ रहे हैं। जैसा कि नाम से पता चलता है, पूर्ण सुरक्षा जीवन की सभी प्रकार की आवश्यकताओं से संबंधित खर्चों से पूर्ण सुरक्षा प्रदान करेगी और हमारे रिटेलर्स और उनके प्रियजनों को मन की शांति प्रदान करेगी। हमारे रिटेलर्स विक्रेता हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं, और हम उनके दृढ़ संकल्प को पहचानते हैं जिसकी वजह से हमें सफलता हासिल हुई है। हम बीमारी और सेहत दोनों समय में अपने रिटेलर्स के साथ खड़े रहना चाहते हैं, और इस तरह अपने वादों- ‘जिद आपकी सुरक्षा की‘ और ‘जिद आगे बढ़ने की’- को पूरा करना चाहते हैं।