Breaking News
Home / भारत / पतंजलि लॉन्च करेगी OrderMe नाम से ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म, बेचे जाएंगे स्वदेशी प्रोडक्ट्स

पतंजलि लॉन्च करेगी OrderMe नाम से ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म, बेचे जाएंगे स्वदेशी प्रोडक्ट्स

बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि स्वदेशी प्रॉडक्ट्स के लिए नया ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ‘OrderMe’ लॉन्च करने का एलान किया है। इस प्लेटफॉर्म पर पतंजलि के अलावा दूसरी कंपनियों के मेड इन इंडिया और स्वदेशी सामान भी बेचे जायेंगे। साथ ही ऑर्डर मी प्लेटफॉर्म के जरिये आयुर्वेदिक उत्पादों की बिक्री की जायेगी। साथ ही पड़ोस की दुकानों को भी इस प्लेटफॉर्म से जोड़ा जाएगा। लेकिन इसमें कंडीशन यह रहेगी कि ये दुकाने सिर्फ भारतीय प्रोडक्ट्स बेचेगी।

कंपनी Orderme पर आने वाले ऑर्डर की कुछ ही घंटों के भीतर फ्री होम डिलीवरी करेगी। इसके लिए मोबाइल एप भी तैयार कर लिया गया है। फ्री प्रोडक्ट्स डिलीवरी के अलावा इस प्लेटफॉर्म पर पतंजलि के 1500 डॉक्टर 24 घंटे लोगों को फ्री चिकित्सा परामर्श और योगा टिप्स भी देंगे। जानकारी के मुताबिक अगले 15 दिनों में पतंजलि का प्लेटफॉर्म ‘OrderMe’ लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने इस खबर की पुष्टि की है।

उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘लोकल के लिए वोकल’ अपील को ध्यान में रखते हुए स्वदेशी वस्तुओं की आपूर्ति के लिए यह प्लेटफॉर्म तैयार किया जा रहा है। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने मनगलवार को देशवासियों के सामने स्वदेशी अपनाने के लिए ‘आत्मनिर्भर भारत’ के लक्ष्य का खाका पेश किया था।

यह भी पढ़े: दिल्ली में चौथी बार महसूस हुए भूकंप के झटके, मापी गई 2.2 की तीव्रता
यह भी पढ़े: पालघर में साधुओं की हत्या का केस लड़ रहे वकील की सड़क दुर्घटना में मौत, संबित पात्रा ने साधा निशाना

Loading...