Breaking News
Home / मनोरंजन / फिल्म में काम कर चुकी टॉप मॉडल और अभिनेत्री है मोईन कुरेशी की बेटी: VIDEO

फिल्म में काम कर चुकी टॉप मॉडल और अभिनेत्री है मोईन कुरेशी की बेटी: VIDEO

इस वक्त पूरे देश की मीडिया में सीबीआई में मची उथल पुथल को लेकर सुर्खियां बनी हुई हैं। सीबीआई में जो भी उफान आया हुआ है, वह मीट व्यापारी मोईन कुरैशी की वजह से आया हुआ है। सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर मोईन कुरैशी के केस में दो करोड़ रुपए क रिश्वत लेने का आरोप है। इस आरोप के बाद अस्थाना ने सीबीआई चीफ आलोक वर्मा पर रिश्वत के गंभीर आरोप लगाए। लेकिन, इन सब के बीच बात करते हैं मोईन कुरैशी की, जी हां वही मोईन कुरैशी जो आय छुपाने जैसे मामले को लेकर जेल में हैं। सीबीआई इस केस को देख रही है।

लेनिक, क्या आपको पता है मोईन कुरैशी दो बेटियों के बाप हैं जिसमें  उनकी एक बेटी टॉप मॉडल है और वह एक फिल्म में भी काम कर चुकी है। जी हां, हम बात कर रहे हैं परनिया कुरैशी की जो मोईन कुरैशी की बेटी हैं।

परनिया कुरैशी एक भारतीय स्टाइलिस्ट और फैशन उद्यमी भी हैं, वह न्यू यॉर्क और नई दिल्ली में हार्पर बाज़ार, एले और कोंडे नास्ट के साथ बतौर स्टाइलिस्ट भी जुड़ी हुई हैं। परनिया ने बॉलीवुड, फिल्म आयशा के लिए वेशभूषा डिजाइन करने को भी काम किया है। उन्होंने 2012 में परनिया ने पॉप-अप शॉप लॉन्च की, एक ई-कॉमर्स वेबसाइट जो 500 से अधिक डिजाइनरों को दिखाती है, और दुनिया भर में वितरित करती है।

सात अगस्त 2015 को मुजफ्फर अली की फिल्म जानिसार रिलीज हुई, जिसमे लीड रोल परनिया ने किया था, इस फिल्म में इमरान अब्बास नकवी हीरो थे, फिल्म एक पीरियड ड्रामा थी,।

परनिया ने स्टाइलिश नामक फैशन शैली की मार्गदर्शिका लिखी है। रैंडम हाउस इंडिया द्वारा प्रकाशित, पुस्तक व्यक्तिगत शैली को समझने के लिए मार्गदर्शन देती है।

परनिया एक प्रसिद्ध प्रशिक्षित कुचीपुडी नर्तकी भी हैं, प्रसिद्ध नृत्य जोड़ा राजा-राधा रेड्डी के अंडर उन्होंने अबीदा परवीन द्वारा सूफी संगीत के प्रदर्शन के साथ भारत भर में कई नृत्य अभिलेखों में प्रदर्शन किया है, और मिनू बक्षी की उर्दू कविताओं का नृत्य लिप्यंतरण किया है।

परनिया कुरैशी का जन्म लाहौर, पाकिस्तान में हुआ था। परनिया की मां नसरीन कुरैशी पाकिस्तान की रहने वाली हैं और पिता मोईन कुरैशी रामपुुर, यूपी, भारत के रहने वाले हैं। परनिया की मां नसरीन कुरैशी भी पाकिस्तानी ड्रामा में काम करती हैं। परनिया की एक बहिन सिल्विया भी हैं।

परनिया ने 2011 में लंदन स्थित भारतीय चार्टर्ड एकाउंटेंट अर्जुन प्रसाद से विवाह किया था।  दोनों को 2012 में तलाक हो गया था।

 

 

 

 

 

 

Loading...
Loading...