Wednesday , September 23 2020
Home / लाइफस्टाइल / इन चीजों को मिलाकर कीजिए पालक का सेवन, होंगे बहुत रोग दूर

इन चीजों को मिलाकर कीजिए पालक का सेवन, होंगे बहुत रोग दूर

इंटरनेट डेस्क। आज हर कोई बिजी लाइफ की वजह से परेशान हैं, जिसकी वजह से हमें कई परेशानियां घेर लेती हैं। लेकिन बदलती जीवन शैली के साथ सेहत का भी ध्यान रखना जरूरी हैं। इसलिए आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे है जिससे आप बहुत आसानी से अपने स्वास्थ्य का ख्याल रख सकते है।

पालक हमारी सेहत के लिए बेहद लाभकारी होता है। इसमें भरपूर मात्रा में आयरन, जिंक मैग्नीशियम जैसे कई फायदेमंद विटामिन और मिनरल्स मौजूद होते है।

अगर पालक के जूस में कुछ और पौष्टिक चीजों को मिला दिया जाए तो इसका असर कई गुना तक बढ़ जाता है। चलिए जानते हैं वो चीजें कौन-कौनसी हैं।

-वैसे तो तुलसी के पत्तो का यूज कई तरह के रोगों के इलाज के लिए किया जाता है पर अगर आप तुलसी के रस को पालक के रस के साथ मिलकर पीते है तो आपके शरीर पर मौजूद कोई भी पुराने से पुराना घाव ठीक हो जाता है।

-क्या आपके शरीर में खून की कमी हैं तो आप पालक के रस के साथ गाजर का रस मिलाकर पीजिए। इसे पीने से खून की कमी तो पूरी होती ही है साथ ही खराब त्वचा की परेशानी भी दूर होती है।

इस जूस को पीने से फोड़े और फुंसियों से भी छुटकारा मिलता है। पालक के रस के साथ गाजर का रस मिलाकर पीने से आँखों की रोशनी तेज होगी।

Loading...